अवैध रूप से मुरूम उत्खनन करते 1 जेसीबी व 6 ट्रैक्टर जप्त, नायाब तहसीलदार की टीम ने की कार्रवाई

जांजगीर-चांपा: जिला मुख्यालय से लगे ग्राम बनारी में सरकारी तालाब नुमा भूमि में मुरम का अवैध उत्खनन चल रहा था। मुरूम का उत्खनन कर कारोबारी इससे मुनाफा कमाने लगातार शासकीय जमीन से मुरूम उत्खनन कर मोटी रकम में बेच रहे थे। इसकी शिकायत तहसीलदार श्री कोसम को मिलने के बाद नयाब तहसीलदार श्रीमती सीता शुक्ला की टीम ने रेड कार्रवाई की। मौके पर ऐसा प्रतीत होता है कि माहभर से यहां मुरम का अवैध उत्खनन हो रहा था। इसकी शिकायत मिलने के बाद जब शनिवार शाम को प्रशासनिक टीम वहां पहुंची तो अवैध मुरम खनन में लगी गाड़ियां निकल चुकी थी। मौके पर जेसीबी व ट्रेक्टर वाहन मिला, जिसे नायब तहसीलदार की टीम ने बरामद किया है। वहीं मुरम का अवैध खनन करने पंचनमा कर्रवाई कर वाहन को थाने में सुपुर्द किया है। इसके साथ ही खनिज विभाग को आगे की कार्रवाई करने प्रेषित किया गया है। जानकारी के मुताबिक तालाब नुमा जमीन लगातार मुरूम का उत्खनन हो रहा था। मुरुम उत्खनन कर मोटी रकम कमाने का सिलसिला जारी था। प्रशासन की कार्रवाई से उत्खनन करने वालो के हौसले पस्त होते जा रहे हैं।


 6 ट्रैक्टर व 1 जेसीबी पर कार्रवाई


बनारी से शासकीय भूमि पर अवैध रूप से मुरुम उत्खनन कर मुनाफा कमाने का सिलसिला न जाने कितने दिनों से चलते आ रहा था। इसकी सूचना जैसे ही जिम्मेदार तहसीलदार को दिया गया तो उन्होंने तुरंत एक्शन लिया और नयाब तहसीलदार की टीम ने बनारी क्षेत्र के तालाब नुमा सरकारी जमीन में अवैध रूप से मुरुम उत्खनन करते एक जेसीबी व ट्रैक्टर को जप्त कर थाने में सुपुर्द कर दिया और अग्रिम कार्रवाई के लिए खनिज अधिकारी को पत्र प्रेषित कर दिया गया है।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या : बीकापुर राजस्व प्रशासन की लापरवाही के चलते सरकारी संपत्तियों पर जबरिया निर्माण थमने का नहीं ले रहा नाम

Sat Apr 2 , 2022
अयोध्या,:———-बीकापुर राजस्व प्रशासन की लापरवाही के चलते सरकारी संपत्तियों पर जबरिया निर्माण थमने का नहीं ले रहा नाममनोज तिवारी ब्यूरो रिपोर्ट अयोध्याबीकापुर तहसील क्षेत्र के हैदर गंज थाना अंतर्गत भैरोपुर टिकरा गांव में बंजर के खाते में दर्ज गाटा संख्या 197 ख जिसका रकबा 0,526हे , है। जिसमें गांव के […]

You May Like

Breaking News

advertisement