10 हजार हेल्थ वर्कर और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लगेगा कोविड -19 टीका


जांजगीर-चांपा। जिले में प्रथम चरण में करीब 10 हजार स्वास्थ्य कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को कोविड -19 का टीका लगाया जाएगा। सप्ताहिक समीक्षा बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बंजारे ने उक्तााशय की जानकारी देते हुए कहा कि जिले में प्रथम पंक्ति के कोरोना वारियर्स को कोरोना टीकाकरण की सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है। डॉक्टर बंजारे ने बताया कि निकट भविष्य में कोविड-19 की वैक्सिन जिले को प्राप्त हो जाएगी। उन्होंने बताया कि कोरोना के टीकाकरण का कार्य चिकित्सकों की देखरेख में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि टीकाकरण में स्वास्थ्य विभाग के करीब 100 अधिकारियों, कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा रही है।
लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने सभी एसडीएम को तकाबी वसूली की कार्रवाई में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम पंचायतों में स्वीकृत गौठानों की भूमि पर अतिक्रमण के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि नए अतिक्रमण न हो यह सभी एसडीएम सुनिश्चित करें। किसान क्रेडिट कार्ड जारी करने की कार्यवाही की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कृषि विभाग के उपसंचालक को निर्देशित कर कहा कि वे अपने दायित्वों के प्रति गंभीर रहें तथा केसीसी के आवेदन क्यों लंबित है इसकी स्पष्ट जानकारी दें।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सहकारी समिति सोंठी के संचालक मंडल चुनाव हेतु रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त, 25 जनवरी मतदान एवं मतगणना

Tue Jan 12 , 2021
जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ सरकारी सोसायटी अधिनियम एवं छत्तीसगढ़ सहकारी सोसायटी नियम 1962 के अधिनियम के तहत राज्य सहकारी निर्वाचन आयोग द्वारा जय मां चंद्रहासिनी खाद्य सुरक्षा पोषण एवं उपभोक्ता सेवा सहकारी समिति सोंठी, जिला जांजगीर-चांपा के संचालक मंडल बोर्ड के सदस्य और प्रतिनिधियों के निर्वाचन हेतु राकेश दत्त केशरवानी, सहकरी निरीक्षक, […]

You May Like

Breaking News

advertisement