अग्रवाल सेवा समिति द्वारा लगाए निःशुल्क हेल्थ चेकअप एवं रक्तदान शिविर में 100 ने किया रक्तदान

अग्रवाल सेवा समिति द्वारा लगाए निःशुल्क हेल्थ चेकअप एवं रक्तदान शिविर में 100 ने किया रक्तदान।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

रक्तदान से जरूरतमंद को जीवन के अलावा स्वयं को भी रख सकते हैं स्वस्थ : जगदीश जिंदल।

हिसार : रक्तदान महादान है क्योंकि हमारे किए रक्तदान से किसी जरूरतमंद को जीवनदान मिलता ही है साथ में उस परिवार की दुआएं भी हमें मिलती हैं। इसके साथ ही रक्तदाता को भी रक्तदान से स्वास्थ्य का लाभ मिलता है और वह कई प्रकार के रोगों से बचा रहता है। इसलिए हम समय-समय पर रक्तदान करके परमार्थ के साथ-साथ खुद को स्वस्थ भी रख सकते हैं। उक्त वक्तव्य स्थानीय अर्बन एस्टेट में स्थित समुदायकी केंद्र में अग्रवाल सेवा समिति अर्बन एस्टेट -11 एवं मेदान्ता अस्पताल गुरुग्राम के सयुंक्त रूप से लोह पुरूष स्व. ओम प्रकाश जिंदल की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित ब्लड डोनेशन कैंप व निःशुल्क हेल्थ चेकअप शिविर में समाजसेवी एवं उद्योगपति जगदीश जिंदल ने बतौर मुख्य अतिथि कहे।
समिति प्रवक्ता संजय डालमिया ने बताया कि, कार्यक्रम से पूर्व मुख्यअतिथि उद्योगपति जगदीश जिंदल , वशिष्ठ अतिथि पूर्व मेयर शकुंतला राजलीवाला , समिति अध्यक्ष जय कुमार बंसल व समिति सदस्यों ने दीप प्रज्वलित कर एवं रिबन काट कर ब्लड कैम्प व निःशुल्क हेल्थ चेकअप शिविर का शुभारंभ किया।
जगदीश जिंदल ने कहा रक्त देने के बाद रक्तदाता कुछ देर आराम कर पुन: अपने सामान्य कार्यों को कर सकता है। रक्तदान एक ऐसा दान है जहां लोग अपना रक्त लोगों को दान करते हैं, इसलिए यह उनकी स्वास्थ्य समस्याओं में मदद करता है। रक्त हमारे शरीर के सबसे आवश्यक तरल पदार्थों में से एक है । जो जीवनदायी है जो लोगों की मदद करता है। इसके अलावा वशिष्ठ अतिथि पूर्व मेयर शकुंतला राजलीवाला ने कहा कि यह मानवता का प्रतीक भी है जो लोगों को विभिन्न जाति, पंथ, धर्म के बावजूद एकजुट करता है। उन्होंने कहा कि रक्तदान को लेकर आमतौर पर आमजन में गलत धारणा होती है कि रक्त देने से शरीर कमजोर होता है और इससे हम बीमारी का शिकार हो सकते हैं जबकि यह बिल्कुल गलत धारणा है।
इस शिविर में चिकित्सकों की टीम ने 100 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इसके अलावा 275 लोगो ने निःशुल्क हेल्थ चेकअप शिविर में नगर के वरिष्ठ चिकित्सकों से अपने ह्रदय सम्बंधित जांच, फेफड़ों की जांच, हड्डियों में कैल्शियम की जांच, नेत्रों की जांच, दांतो की जांच, रक्त की जांच करवा कर चिकित्सकों से परामर्श लिया।
समिति द्वारा आए मेहमानों को स्मृति चिंह भेंट किया व रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र भेंट किए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अररिया रेलवे स्टेशन जाने वाली सड़क को लेकर मेमोरेंडम कार्यालय को सौंपा

Mon Aug 7 , 2023
अररिया रेलवे स्टेशन जाने वाली सड़क को लेकर मेमोरेंडम कार्यालय को सौंपाअररियापूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत जिले की समाजिक संगठन सीमांचल युवा जागरण मोर्चा अररिया के पदाधिकारियों का एक शिष्टमंडल पथ निर्माण विभाग अररिया के कार्यपालक अभियंता से मिलने आर सी डी कार्यालय पहुंची। तो पता चला कि कार्यपालक पदाधिकारी […]

You May Like

Breaking News

advertisement