आज़मगढ़:सपा कार्यालय पर मनाई गई स्व0 जयप्रकाश नारायण की 119वीं जयंती

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

सपा कार्यालय पर मनाई गई स्व0 जयप्रकाश नारायण की 119वीं जयंती

आजमगढ़। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व0जयप्रकाश नारायण की 119वीं जयंती सपा कार्यालय पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर मनाई गयी।
जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने उनके व्यक्तित्व कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जयप्रकाश जी सन् 1942 के ’अंग्रेजों भारत छोड़ों’ आन्दोलन में अग्रणी नेताओं में थे। उसी समय कांग्रेस के सभी नेता गिरफ्तार कर लिए गये तो समाजवादी विचारधारा से जुड़े जयप्रकाश नारायण, डा0लोहिया, अरूणा आसिफ अली व कई नेता भूमिगत होकर स्वतंत्रता आन्दोलन को चलाकर अंग्रेजों को भारत छोड़ने पर मजबूर किया।
सन् 1925 में आपातकाल लागू होने के बाद जयप्रकाश नारायण ने देश में संविधान व लोकतंत्र की हत्या को लेकर सम्पूर्ण क्रांति का नारा दिया था। उनके नेतृत्व में सन् 1977 में देश में तानाशाह कांग्रेस हुकूमत का खात्मा हुआ था।
आज भी भाजपा सरकार में देश में अघोषित आपातकाल चल रहा है। संविधान व लोकतांत्रिक मूल्यों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। जनता मॅहगाई, भूखमरी, बेरोजगारी, ध्वस्त कानून व्यवस्था से परेशान है। ऐसे समय में सपा लोकनायक जयप्रकाश नारायण के आदर्शां पर चलकर 2022 में फॉसिस्ट व तानाशाह योगी सरकार को उखाड़ फेंकेगी।
इस अवसर पर रिंकू यादव, अशोक यादव, संतलाल विश्वकर्मा, अरविन्द कवि, निशान्त राय, रामजीत एडवोकेट, संतोष यादव, संदीप यादव, कुनाल मौर्य, महेन्द्र, हरेन्द्र, केदार, शिवओम आदि उपस्थित थे।

(हवलदार यादव)

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:विश्व हिन्दू परिषद की युवा इकाई बजरंगदल ने निकाला कैंडल मार्च

Tue Oct 12 , 2021
रिपोर्ट पदमाकर पाठक विश्व हिन्दू परिषद की युवा इकाई बजरंगदल ने निकाला कैंडल मार्च आजमगढ़। विश्व हिन्दू परिषद की युवा इकाई बजरंग दल द्वारा रविवार की देररशाम फूलपुर बाजार में कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा हिंदुओं की गयी हत्या के विरोध में जिला सह संयोजक प्रशांत सिंह के नेतृत्व में फूलपुर […]

You May Like

advertisement