आठ दिवसीय वृहद अभियान में 1,39,301 सरकारी कर्मियों को

रिर्पोट पदमाकर पाठक

आठ दिवसीय वृहद अभियान में 1,39,301 सरकारी कर्मियों को
प्रिकाशनरी डोज से किया गया आच्छादित

• 16 से 23 अगस्त तक चला अभियान

आजमगढ़, 25 अगस्त 2022
प्रदेश में 15 जुलाई 2022 से आगामी 75 दिनों के लिए कोविड टीकाकरण अमृत महोत्सव संचालित किया जा रहा है। वर्तमान में प्रदेश में कोविड संक्रमण की संख्या में वृद्धि के दृष्टिगत जनपद में प्रिकाशनरी डोज से समस्त वयस्क पात्र नागरिकों का समयबद्ध टीकाकरण किया गया एवं कोविड टीकाकरण की गति को त्वरित गति से बढ़ाया गया। यह कहना है मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आईएन तिवारी का।

डॉ तिवारी ने बताया कि अभियान का लक्ष्य 3240900 रखा गया था। इसमें 16 से 23 अगस्त तक कुल 1,39,301 लोगों को प्रिकाशनरी डोज से आच्छादित किया गया। जबकि जनपद में अब तक कुल 5,01,804 लोगों को प्रिकाशनरी डोज से आच्छादित किया जा चुका है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ संजय कुमार ने बताया कि उपर्युक्त के क्रम में 16 से 23 अगस्त 2022 तक वृहद अभियान चलाकर जनपद के राजकीय कार्यालयों में भी वर्क प्लेस पर कोविड वैक्सीनेशन सेंटर (सीवीसी) स्थापित कर समस्त छूटे हुये सरकारी सेवारत कर्मियों को प्रिकाशनरी डोज से आच्छादित किया गया। शासन से प्राप्त निर्देशानुसार ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के सभी प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया गया था। इसी क्रम में प्रिकाशनरी डोज़ का टीकाकरण शत-प्रतिशत करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया गया। प्रतिदिन का लक्ष्य निर्धारित कर स्वास्थ्य कर्मियों की ओर से उस लक्ष्य को प्रतिदिन के अनुसार अपडेशन का कार्य पूरा किया गया। सत्र के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन किया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आतंकी सबहुद्दीन के घर पहुंची ATS

Fri Aug 26 , 2022
रिपोर्ट पदमाकर पाठक आतंकी सबहुद्दीन के घर पहुंची ATS आजमगढ़। मुबारकपुर थाना क्षेत्र के पूर्व में आतंकी घटनाओं के तार अमिलो से जुड़े होने की छानबीन के लिए गुरुवार को तकरीबन 10 बजे एटीएस की टीम स्थानीय पुलिस के साथ शबाहुद्दीन के घर फिर जा धमकी जैसे ही एटीएस शबाहुद्दीन […]

You May Like

advertisement