नगर परिषद के 142 किराएदारों को मिल सकता है मालिक होने का अधिकार : सुधा

नगर परिषद के 142 किराएदारों को मिल सकता है मालिक होने का अधिकार : सुधा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

नप ने 10 दुकानदारों के नाम करवाई रजिस्ट्री।
10 दुकानदारों की आज हो सकती है रजिस्ट्री। बाकी दुकानदारों की रजिस्ट्री करवानी की चल रही है कार्रवाई।

कुरुक्षेत्र 27 मार्च : विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि नगर परिषद की दुकानों पर 20 सालों से ज्यादा किराए पर रहने वाले लगभग 142 किराएदारों को मालिक बनने का सौभाग्य प्राप्त हो सकता है। सरकार की नीति के अनुसार अब तक 10 दुकानदार किराएदार से मालिक बन चुके है और 10 दुकानदार 28 मार्च को मालिक बन जाएंगे।
विधायक सुभाष सुधा ने सोमवार को देर सायं बातचीत करते हुए कहा कि शहर के लोग मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सदैव आभारी रहेंगे। मुख्यमंत्री की नेक नियत और नीतियों के कारण नगर परिषद की दुकानों में सालों से किराए पर रहने वाले लोगों को दुकान का मालिक बनने का अवसर दिया गया है। सरकार की इन नीतियों से थानेसर नगर परिषद के लगभग 142 किराएदारों को दुकानों का मालिक बनने का अवसर दिया गया है। इन सभी दुकानदारों ने नगर परिषद के पास मालिक बनने का आवेदन जमा करवाया है और नगर परिषद के अधिकारी इस विषय को लेकर गंभीरता के साथ काम कर रहे है। इस कार्य में किसी व्यक्ति को भी रतिभर भी कोई दिक्कत और परेशानी नहीं आने दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि 142 किराएदारों में नगर परिषद की तरफ से 10 किराएदारों की रजिस्ट्री उनके नाम करवाकर मालिकाना हक दे दिया गया है। इसके अलावा 10 दुकानदारों ने तमाम दस्तावेज पूरे कर दिए है और इनकी रजिस्टरी भी 28 मार्च को नगर परिषद की तरफ से करवा दी जाएगी। इस रजिस्ट्री के बाद नप की किराए की दुकानों पर 20 लोगों को मालिक होने का हक मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि बाकी बचे दुकानदारों के दस्तावेजों को पूरा किया जा रहा है और नप का प्रयास रहेगा कि जल्द से जल्द औपचारिकताएं पूरी होने के बाद किराएदारों को मालिकाना हक दे दिया जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल और कैबिनेट मंत्री कमल गुप्ता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार की इन नीतियों से लोगों को मालिक बनने का हक मिलेगा और इससे सरकार को भी राजस्व की प्राप्ति होगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: सपा मे फिर छाई वीरपाल की बहार,बरेली और पीलीभीत लोकसभा का मिला प्रभार,अगम को आंवला का बनाया जिम्मेदार

Mon Mar 27 , 2023
सपा मे फिर छाई वीरपाल की बहार,बरेली और पीलीभीत लोकसभा का मिला प्रभार,अगम को आंवला का बनाया जिम्मेदार दीपक शर्मा ( संवाददाता) बरेली : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मिशन मोड में जुटी सपा ने कद्दावर नेता व रूहेलखंड की सियासत के भीष्म पितामाह रहे वीरपाल यादव को बरेली और […]

You May Like

Breaking News

advertisement