प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त किसानों के खातों में की गयी हस्तांतरित

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त किसानों के खातों में की गयी हस्तांतरित

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त का हस्तानान्तरण सीकर, राजस्थान से किया गया। जिसका सीधा प्रसारण जनपद बरेली की तहसील फरीदपुर में प्रदेश के मा0 राज्य मंत्री कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान बलदेव सिंह औलख, मा0 जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रश्मि पटेल, मा0 विधायक फरीदपुर डॉ0 श्याम बिहारी लाल, उप कृषि निदेशक दीदार सिंह, कृषि विभाग के अधिकारी गणों के साथ लगभग 500 कृषकों द्वारा देखा गया तथा जनपद में मा0 प्रधानमंत्री जी के इस कार्यक्रम को सहकारी समितियों, निजी उर्वरक, निजी विक्रय केन्द्रों एवं एग्री जंक्शन केन्द्रों पर कार्यक्रम का सजीव प्रसारण कृषकों के द्वारा भी देखा गया।
 मा0 मंत्री जी ने इस अवसर पर कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी के द्वारा 125000 उर्वरक बिक्री केन्द्रों को परिवर्तित करते हुए किसान समृद्धि केन्द्रों के रूप में राष्ट्र को समर्पित किये जा रहे है। प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केन्द्रों से रासायनिक उर्वरकों की बिक्री के अतिरिक्त वैकल्पिक उर्वरक, सल्फर कोटेड यूरिया (यूरिया गोल्ड), नैनो यूरिया एवं जैविक उर्वरकों की भी बिक्री की जा सकेगी। इसी के अन्तर्गत जनपद बरेली के तहसील फरीदपुर में स्थापित मैसर्स बालाजी एजेंसी को प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केंद्र के रूप में किसानों को समर्पित किया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नशेड़ी पति ने खेत में नराई कर रही पत्नी पर खुरपी से किया हमला, जख्मी महिला अस्पताल में भर्ती

Thu Jul 27 , 2023
नशेड़ी पति ने खेत में नराई कर रही पत्नी पर खुरपी से किया हमला, जख्मी महिला अस्पताल में भर्ती दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : नशेड़ी पति ने खेत में नराई कर रही पत्नी पर खुरपी से हमला कर दिया। खुरपी के हमले से उसके गाल व नाक सहित मुंह पर […]

You May Like

Breaking News

advertisement