17 जून को पुलिस की मुख्य धारा में शामिल होंगे 17 डीएसपी

प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। 17 जून को 17 डीएसपी पुलिस की मुख्यधारा में शामिल होंगे। पुलिस ट्रेनिंग स्कूल (पीटीसी) नरेंद्रनगर में करीब साढ़े 12 महीने की ट्रेनिंग के बाद पासिंग आउट परेड का आयोजन किया जाएगा। परेड में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सहित पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार व अन्य अधिकारी शामिल होंगे।
पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीमित संख्या में ही पासिंग आउट होने वाले डीएसपी के स्वजन को बुलाया जाएगा। करीब डेढ़ घंटे के कार्यक्रम में पासिंग आउट परेड, मुख्यमंत्री व पुलिस अधिकारियों के भाषण शामिल होंगे। डीएसपी का यह छठा बैच है, जो पीटीसी नरेंद्रनगर से पासिंग आउट होगा। कोविड के कारण इस बार ट्रेनिंग आनलाइन भी करवाई गई थी। पास आउट होने वालों में डीएसपी में उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के शामिल हैं।

ट्रेनिंग के दौरान अधिकारियों को अंतरकक्ष व बाहरी कक्ष प्रशिक्षण, घुड़सवारी, तैराकी, व्यवहारिकता, साइबर थाने, एसटीएफ व अन्य इकाइयों का भ्रमण, विजिलेंस, कुंभ ड्यूटी व कांवड ड्यूटी अटैचमेंट, पुलिस ट्रेनिंग, योग, पीटी, विभिन्न जगह की विजिटिंग करवाई गई। पासिंग आउट के बाद सभी डीएसपी का छह महीने का थानों का प्रशिक्षण करवाया जाएगा।
सृजित पदों के सापेक्ष कम थे अधिकारी
बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में सृजित पदों के सापेक्ष डीएसपी कम थे। समय-समय पर डीएसपी के सेवानिवृत्त होने के कारण विभिन्न इकाइयों में डीएसपी की कमी चल रही थी। 17 डीएसपी पुलिस की मुख्यधारा में जुड़ने के बाद यह कमी पूरी हो जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:शाहिदी पर्व पर राशन और जूस बांटा - उपमा उपमा के प्रदेश महामंत्री और गढ़वाल मंडल प्रभारी श्री जी.एस.आनंद जी ने बताया कि आज शहीदी पर्व पर राशन और जूस बाटा

Mon Jun 14 , 2021
उत्तरांचल पंजाबी महासभा और पादशाही दसवी सेवा सोसाइटी के द्वारा कोरोना की दूसरी लेहर से जरूरतमंदों को सूखे राशन की व्यवस्था की जा रही हैशहीदों के सरताज धन धन श्री गुरु अर्जन देव जी महाराज की शाहदत को कोटि कोटि प्रणाम करते हुए आज जरूरतमंदों को 25 सूखे राशन की […]

You May Like

advertisement