कुवि की वॉइस ऑफ केयूके प्रतियोगिता के फाइनल राउंड के लिए 20 विद्यार्थी हुए विजयी।

कुवि की वॉइस ऑफ केयूके प्रतियोगिता के फाइनल राउंड के लिए 20 विद्यार्थी हुए विजयी।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

गजल सम्राट जगजीत सिंह की याद में वॉइस ऑफ केयूके के प्रथम चरण का हुआ आयोजन।

कुरुक्षेत्र, 28 जनवरी :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग द्वारा गुरूवार को विश्वविद्यालय के सीनेट हॉल में विख्यात गजलकार एवं कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र रहे जगजीत सिंह की यादगार में वॉइस ऑफ केयूके कार्यक्रम आयोजित किया गया। वॉयस ऑफ केयूके प्रतियोगिता के गजल गायकी में प्रथम चरण में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से संबंधित 50 महाविद्यालयों के विद्यार्थी गायकों ने भाग लिया। प्रथम चरण की प्रतियोगिता के पड़ाव को 20 विद्यार्थी गायक वॉइस ऑफ केयूके के अंतिम चरण के लिए चयनित किए गए।
वॉयस ऑफ केयूके प्रतियोगिता में महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा के रंग दिखाते हुए गायकी के अंदाज प्रस्तुत किए। इस मौके पर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग के निदेशक डॉ. महासिंह पूनिया, उपनिदेशक डॉ. गुरचरण सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग के निदेशक डॉ. महासिंह पूनिया ने प्रतियोगिता के प्रथम चरण के आयोजन के लिए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा का धन्यवाद किया। इस मौके पर निर्णायक मंडल के सदस्यों के रूप में संगीत विभाग की विभागाध्यक्षा प्रो. शुचिस्मिता, डॉ. सुधीर शर्मा तथा गजल गायक जगजीत सिंह पर शोध करने वाले प्रो. दिनकर शामिल हुए।
गौरतलब है कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग जगजीत सिंह की यादगार में हर वर्ष वॉइस ऑफ केयूके का आयोजन करता है। इस अवसर पर विभाग के निदेशक डॉ. महासिंह पूनिया ने बताया कि प्रतियोगिता में चयनित 20 विद्यार्थियों की एक दिन की कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा ताकि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थी गायन की बारीकियों को सीख सकें। उसके पश्चात वॉइस ऑफ केयूके का अंतिम चरण मार्च में आयोजित होगा। इस आयोजन में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को विभाग की ओर से क्रमशः 21000 रुपये, 15000 रुपये तथा 11000 रुपये का नगद पुरस्कार दिया जाएगा।
प्रतियोगिता में विजयी होने वाले विद्यार्थियों में राजकीय महाविद्यालय पानीपत की वंदना गुप्ता व यशिका, एसडी कॉलेज अम्बाला कैन्ट की प्रीति तिवारी व वैष्णवी तिवारी, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के संगीत विभाग के अरूण कुमार व मोहित, जीएनजी गर्ल्ज कॉलेज संतपुरा यमुनानगर की गायत्री व पलक, एमएलएन कॉलेज यमुनानगर से काम्या व जतिन, जीएमएन कॉलेज अम्बाला कैन्ट से रबनूर, राजकीय महाविद्यालय करनाल के कुलविन्द्र व उन्नति, आर्य कॉलेज पानीपत से सज्जन कुमार व हर्षदीप, गुरूनानक खालसा कॉलेज करनाल से देव, ज्योतिबा फुले राजकीय महाविद्यालय रादौर यमुनानगर से प्रत्यक्ष कम्बोज, बीपीआर कॉलेज कुरुक्षेत्र से शुभम व संजू तथा आईबी कॉलेज पानीपत से अनमोल शामिल हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लाला लाजपत राय जयंती पर हुआ विचार गोष्ठी का आयोजन।

Thu Jan 28 , 2021
लाला लाजपत राय जयंती पर हुआ विचार गोष्ठी का आयोजन। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161- 91877 लाला जी ने अपने कार्यों से युवाओं में देशभक्ति का जज्बा जगाया : केवल कृष्ण।मैसी द्वारा मनाई गई लाला लाजपत राय की जयंती और श्रद्धा सुमन अर्पित किये गए। कुरुक्षेत्र, […]

You May Like

Breaking News

advertisement