डायल 112 पर सप्ताह भर में आई 205 कॉल, फीडबैक लेकर पहुंचा रहे पुलिस मुख्यालय : पुलिस अधीक्षक

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

कुरुक्षेत्र :- पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेशानुसार जिला को इमरजेंसी रिस्पांस एंड सपोर्ट सिस्टम डायल 112 के तहत 23 वाहन जिला कुरुक्षेत्र को भेजे गये हैं। इन वाहनों पर लगी टीम चंद मिनटों में ही घटनास्थल पर पंहुच जाती है और पीडित की समस्याओं का निपटारा कर किया जा रहा है। इन 23 वाहनों पर जिला कुरुक्षेत्र पुलिस के कर्मचारियों की दिन व रात की दो शिफ्टों में डयूटी लगाई गई हैं। जिला पुलिस को मिले सभी 23 वाहन नवीनतम चिकित्सा सुविधा व वायरलेस संचार उपकरणों से लैस हैं। इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री हिमांशु गर्ग ने बताया कि डायल 112 सिस्टम पर जिला के सभी थानों के एरिया से अब तक कुल 205 कॉल प्राप्त हो चुकी हैं और सभी शिकायतों का फीडबैक पंचकुला स्थित पुलिस मुख्यालय पर भेजा गया है।
श्री गर्ग ने बताया कि डायल 112 सिस्टम की शुरुआत से पुलिस के घटनास्थल पर पंहुचने में काफी आसानी हुई है। इन वाहनों पर लगे तकनीकी उपकरणों के माध्यम से पुलिस टीम को शिकायतकर्ता के पास पंहुचने में लगने वाले समय में काफी सुधार आया है। पुलिस टीम शिकायतकर्ता के पास 15/20 मिनट में पंहुच रही है परन्तु कईं गाडियों तो मात्र 08/10 मिनट में शिकायतकर्ता के पास पंहुच रही हैं। डायल 112 सिस्टम से पहले शिकायतकर्ता जिस समय पुलिस को शिकायत करते थे तो उनके द्वारा घटनास्थल की स्टीक जानकारी देने में असमर्थ होने के कारण पुलिस टीम को घटनास्थल पर पंहुचने में देरी हो जाती थी। पुलिस को भी सही लोकेशन का पता करने के लिए शिकायतकर्ता के पास बार-बार कॉल करनी पडती थी। परन्तु इन वाहनों पर लगे तकनीकी उपकरणों के माध्यम से शिकायतकर्ता की लोकेशन का बडी आसानी से पता लगाया जा सकता है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कार्यकारिणी परिषद की 259 वीं बैठक में 31 मुद्दों पर हुई चर्चा, लिए महत्वपूर्ण निर्णय

Tue Jul 20 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कुरुक्षेत्र, 19 जुलाई :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कार्यकारिणी परिषद की 259वीं बैठक कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपतिप्रो. सोमनाथ सचदेवा की अध्यक्षता में सोमवार को सम्पन्न हुई। बैठक में कार्यकारिणी परिषद ने 31 महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक में […]

You May Like

Breaking News

advertisement