UKSSSC पेपर लीक मामले में 21 वी गिरफ्तारी,यूपी नकल माफियाओं के गठजोड़ की अहम कड़ी,

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा पेपर लीक मामले (UKSSSC paper leak case) में उत्तराखंड एसटीएफ ने अकूत संपत्ति अर्जित करने वाले एक और आरोपी चंदन सिंह को गिरफ्तार किया है। चंदन सिंह उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश नकल माफियाओं के बीच गठजोड़ करने की अहम कड़ी है। STF यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में अभी तक 21 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

चंदन सिंह मनराल गिरफ्तार: UKSSSC पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने एनजीओ संचालक और करोड़पति व्यापारी चंदन सिंह मनराल को गिरफ्तार किया है। इससे पहले अभियुक्त से सबूतों के आधार पर एसटीएफ ने पूछताछ की। जिसके बाद और उत्तर प्रदेश के नकल माफियाओं से गठजोड़ करने वाली अहम कड़ी और करोड़ों की संपत्ति बनाने वाले चंदन सिंह को गिरफ्तारी किया गया। चंदन सिंह मनराल (63 वर्ष) लखनपुर रामनगर का निवासी है।

एसटीएफ के मुताबिक आरोपी चंदन सिंह मनराल ने पूछताछ में बताया कि इस धंधे से अर्जित कर उसने करोड़ों की संपत्ति बनाई हैं। इसमें कई एकड़ जमीन, स्टोन क्रशर, ट्रैवल एजेंसी और 10 स्कूल बस सहित करोड़ों की अन्य संपत्ति शामिल है।

आरोपी चंदन सिंह मनराल ने नकल माफियाओं से गठजोड़ का करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है। इन संपत्ति में करीब 15 एकड़ जमीन पीरुमदार में, 10 बीघा खेती की भूमि रामनगर में, मनराल स्टोन क्रशर पीरुमदार में, जिसमें करीब सात बड़े ट्रक एवं तीन पोकलैंड शामिल हैं। मनराल ट्रैवल्स एजेंसी में करीब 13 बस शामिल हैं। जिनमें से 10 बस स्कूलों एवं 3 बसें पहाड़ में चलती है। बाल महिला कल्याण समिति नाम से एनजीओ, रामनगर में 3 मंजिला मकान, ऑफिस और आधा बीघा मुख्य सड़क पर कमर्शियल प्लॉट, आधा दर्जन से अधिक बैंक खाते शामिल है।

उत्तर प्रदेश के नकल माफिया के तार रामनगर में जुड़े होने के चलते पूर्व में गिरफ्तार कुछ अभियुक्त और नकल करने वाले छात्रों से गहन से पूछताछ में अहम साक्ष्य मिले थे। इसके आधार पर चंदन सिंह मनराल से एसटीएफ की इंटेरोगेशन टीम ने लंबी पूछताछ करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त चंदन सिंह मनराल ने कुछ छात्रों को टेंपो ट्रैवलर में लेकर परीक्षा के पहले एक रात प्रश्न पत्र और उत्तर याद करवाए थे और वापस धामपुर से सेंटर पर छोड़ा था।

एसटीएफ ने कहा पूछताछ में पता चला कि चंदन सिंह मनराल, निवासी रामनगर कई गिरफ्तार अभियुक्तों के संपर्क में कुछ साल पहले आया और फिर कई अभ्यर्थियों को लाखों रुपये में VDO परीक्षा के प्रश्न पत्र उपलब्ध करवाये थे। एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह ने कहा पेपर लीक मामले में उत्तराखंड से जुड़े यूपी नकल माफियाओं की तलाश में एसटीएफ दबिश दे रही है। अलग-अलग ठिकानों में मुखबिर और सूचना तंत्र को सक्रिय कर धरपकड़ की कार्रवाई चल रही है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेहनगर के महादेवपारा गांव में ओंकार नाथ शर्मा के आवास पर बीती रात

Sun Aug 21 , 2022
मेहनगर के महादेवपारा गांव में ओंकार नाथ शर्मा के आवास पर बीती रातश्री कृष्ण जन्माष्टमी का 49वा वर्ष बड़े ही धूम धाम से मनाया गया मेहनगर के महादेव पारा गांव में बीती रात दिनांक 20/ 8/2022 को महादेव पारा गांव में निवासी नाई संघ के अध्यक्ष ओंकार नाथ शर्मा के […]

You May Like

advertisement