उत्तराखंड: केंद्र सरकार की उत्तराखंड सरकार को सौगत, रूदप्रयाग में टनल निर्माण के लिए 225 करोड़ मंजूर।

उत्तराखंड: केंद्र सरकार की उत्तराखंड सरकार को सौगत, रूदप्रयाग में टनल निर्माण के लिए 225 करोड़ मंजूर।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के अनुरोध पर केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने रुद्रप्रयाग में टनल निर्माण के लिए करीब 225 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी है। मंत्रालय देहरादून में आईएसबीटी तक सड़क परियोजना के लिए 48 करोड़ की धनराशि भी जारी करेगा।नई दिल्ली के प्रवास के दौरान मंगलवार को मुख्यमंत्री ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भेंट की। मुख्यमंत्री की मांग पर राष्ट्रीय राजमार्ग में बाइपास पुरानी सड़कों के सुधारीकरण के लिए केंद्र 69 करोड़ रुपये देने को राजी हो गया है। मंत्रालय ने केंद्रीय सड़क एवं अवस्थापना निधि के तहत 219 करोड़ की धनराशि जारी करने का भरोसा दिया है। इस दौरान उत्तराखंड के प्रमुख सचिव आरके सुधांशु, सचिव राधिका झा, मुख्यमंत्री के विशेष सचिव डॉ.पराग मधुकर धकाते और केंद्र सरकार के अधिकारी उपस्थित थे।
जोगीवाला में जाम से मिलेगी निजात, केंद्र देगा बजट
मुख्यमंत्री ने हरिद्वार-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग पर जोगीवाला में जाम की समस्या का मसला उठाया। गडकरी ने इसके लिए राज्य सरकार को जल्द प्रस्ताव भेजने को कहा। केंद्र इसके लिए धनराशि देगा।

ऋषिकेश-भानियावाला मार्ग फोरलेन करने की मांग
मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि ऋषिकेश-भानियावाला मोटर मार्ग चारधाम यात्रा में शार्ट लिंक मार्ग है। जौलीग्राट एयरपोर्ट भी ऋषिकेश भानियावाला के मध्य स्थित है। वर्तमान में यह केवल दो लेन मार्ग है। इस मार्ग के व्यापक महत्व को देखते हुए मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से इसे राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने का अनुरोध किया।
छह राजमार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग अधिसूचित हों
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने  केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से 524 किमी लंबाई के छह राजमार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग अधिसूचित करने का अनुरोध किया है। इनमें लक्ष्मणझूला-दुगड्डा-नैनीडाडा-मोहन-रानीखेत (274किमी), पाण्डुआखाल-नागचूलाखाल उफरैखाल-बैजरो (64 किमी), खैरना-रानीखेत (34 किमी), बुआखाल-देवप्रयाग (49 किमी), देवप्रयाग-गजा-खाड़ी (70 किमी), बिहारीगढ़-रोशनाबाद (33 किमी) शामिल है। केंद्र ने इन्हें सैद्धांतिक मंजूरी दे रखी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: चीता पुलिस नए कलेवर में लॉच हुई,महिला पुलिस भी शामिल

Wed Feb 24 , 2021
उत्तराखंड: चीता पुलिस नए कलेवर में लॉच हुई,महिला पुलिस भी शामिल,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। आज 24 फरवरी को देहरादून में चीता पुलिस नए कलेवर में लांच हो गई। चीता पुलिस की यह लांचिंग मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पुलिस लाइन देहरादून से की। जहां 150 महिला और पुलिस सिपाहियों ने अपने […]

You May Like

advertisement