वीर कुंवर सिंह के बलिदान दिवस पर आयोजित किया 334 वां स्वैच्छिक रक्तदान शिविर।

वीर कुंवर सिंह के बलिदान दिवस पर आयोजित किया 334 वां स्वैच्छिक रक्तदान शिविर।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

वीर कुंवर सिंह को 80 वर्ष की उम्र में भी लड़ने तथा विजय हासिल करने के लिए जाना जाता है : डॉ. अशोक।

कुरुक्षेत्र :- सन 1857 के प्रथम भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के सिपाही और महानायक वीर कुंवर सिंह की स्मृति में सेक्टर 4 स्थित सम्राट भवन में राष्ट्रपति पुलिस पदक से अलंकृत, राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता डायमंड रक्तदाता एवं पर्यावरण प्रहरी डॉ. अशोक कुमार वर्मा द्वारा 334 वां स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित किया गया।
शिविर में राजकीय उच्च विद्यालय रुआं के प्राध्यापक डॉ. कृष्ण कुमार भुक्कल और समाजसेवी डॉ. केवल कृष्ण मुख्यातिथि के रूप में पधारे जबकि शिविर की अध्यक्षता सम्राट भवन के स्वामी रमेश कुमार ने की. स्टार रक्तदाता नरेश रोहिल्ला, डाकघर में सेवारत कुलवंत सिंह और शिक्षक एवं रक्तदाता वरुण दत्त विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। मुख्यातिथि डॉ. कृष्ण कुमार भुक्कल ने स्वयं भी रक्तदान किया और रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि रक्तदान से शरीर में कोई कमजोरी नहीं आती है. सभी को नियमित रक्तदान करना चाहिए। दूसरे मुख्यातिथि डॉ. केवल कृष्ण ने कहा कि रक्तदान से न केवल दूसरे मानव का भला होता है अपितु रक्तदान करने वाला भी स्वस्थ रहता है। शिविर की अध्यक्षता कर रहे सम्राट भवन के स्वामी रमेश कुमार ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि महापुरषों की स्मृति में उनके भवन पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर संयोजक डॉ. अशोक कुमार वर्मा ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया और रक्तदाओं को साधुवाद देते हुए कहा कि अब कोरोना के समय में रक्त की अधिक आवश्यकता है और सभी को चाहिए कि कोरोना का टीका लगवाने से पहले ही रक्तदान कर दें ताकि रक्त कोषों में रक्त की आपूर्ति निरंतर जारी रहे. उन्होंने कहा कि वे रक्त की कमी नहीं होने देंगे और अधिक से अधिक युवाओं को रक्तदान के लिए जागरूक करेंगे। उन्होंने बताया कि यह शिविर वीर कुंवर सिंह के बलिदान दिवस को समर्पित है जिन्हे 80 वर्ष की उम्र में भी लड़ने तथा विजय हासिल करने के लिए जाना जाता है। शिविर में 25 से अधिक युवाओं ने पंजीकरण कराया और इन्होने किया रक्तदान- सुरेंद्र कुमार, कृष्ण कुमार, प्रवीण पाल, नरेश कुमार, गुलाब सिंह, सतीश सैनी, सुखबीर सिंह, संजय कुमार, देवेंद्र कुमार, अशोक कुमार, भूपिंद्र सिंह, शुभम सैनी, पाला निवेल आदि।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मृतक युवती के घर पहुंचे गन्ना मंत्री

Sun Apr 25 , 2021
रुड़की मृतक युवती के घर पहुंचे गन्ना मंत्री 24 अप्रैल की दोपहर को 3 आरोपियों ने एक युवती की गला रेतकर हत्या कर दी थी जिसके बात हरकत में आई गंगनहर पुलिस ने तीनों हत्यारों को पकड़ कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है वही पीड़ित परिवार से […]

You May Like

advertisement