उत्तराखंड: बड़ी खबर, कर्मकार बोर्ड से हटाए गए 38 कर्मचारी होंगे बहाल: हरक सिंह रावत

उत्तराखंड: बड़ी खबर,
कर्मकार बोर्ड से हटाए गए 38 कर्मचारी होंगे बहाल: हरक सिंह रावत
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। श्रम मंत्री डा. हरक सिह रावत ने उत्तराखंड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड से पिछले साल हटाए गए 38 कर्मचारियों को बहाल करने के आदेश दिए हैं। डा. रावत के अनुसार उन्होंने इस संबंध में सचिव श्रम को आदेश दिए हैं कि बोर्ड से जिन कर्मचारियों को हटाया गया था, उन्हें उसी तिथि से बहाल कर दिया जाए, जब से उन्हें हटाया गया था। उन्होंने कहा कि हमारा पहला दायित्व रोजगार देने पर होना चाहिए, न कि बेवजह किसी को हटाने पर। इसी के दृष्टिगत उन्होंने यह आदेश दिए हैं। 
गौरतलब है कि त्रिवेंद्र सरकार के कार्यकाल में पिछले साल अक्टूबर में श्रम मंत्री डा. रावत को बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाते हुए शमशेर सिंह सत्याल को अध्यक्ष बना दिया गया था। तब डा. रावत ने इस पर कड़ी नाराजगी जताई थी। हालांकि, सरकार ने तुरंत ही समूचे बोर्ड का नए सिरे से गठन कर तब सचिव का दायित्व देख रहीं दमयंती रावत को उनके मूल विभाग में भेजकर श्रमायुक्त दीप्ति सिंह को सचिव का जिम्मा सौंपा था। 
यही नहीं, तब नए बोर्ड ने पिछले बोर्ड के तमाम फैसलों को भी पलट दिया था। अब सरकार में नेतृत्व परिवर्तन के बाद एक रोज पहले ही बोर्ड के सचिव पद पर उपश्रमायुक्त मधु चौहान को नियुक्ति दे दी गई थी। यही नहीं, अब बोर्ड के अध्यक्ष की छुट्टी होने के बाद पूर्व में बोर्ड द्वारा हटाए गए कर्मचारियों की बहाली के आदेश श्रम मंत्री ने दिए हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: मंसूरी के होटलों को लेनी होगी पर्यटकों की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट।

Fri Apr 2 , 2021
उत्तराखंड: मंसूरी के होटलों को लेनी होगी पर्यटकों की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक मसूरी। मसूरी एसडीएम मनीष कुमार के निर्देश पर शहर में आधा दर्जन से अधिक होटलों में पुलिस-प्रशासन ने कोविड गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करने के लिए जांच और जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान होटल संचालकों को […]

You May Like

advertisement