वाराणसी :दुनिया के शीर्ष वैज्ञानिकों में बीएचयू के 39 वैज्ञानिकों का नाम

पूर्वांचल ब्यूरो /अनुपम श्रीवास्तव

बीएचयू के विभिन्न विभागों में कार्यरत वैज्ञानिकों ने अपने शोध कार्यों के बल पर विश्व के शीर्ष वैज्ञानिकों की सूची में अपनी जगह बनाई है। इसमें 39 वैज्ञानिकों का नाम आने पर प्रभारी कुलपति प्रो.वीके शुक्ला ने बधाई दी है।

प्रभारी कुलपति ने कहा कि यह उपलब्धि इस बात का द्योतक है कि उच्चस्तरीय एवं गुणवत्तापरक शोध व अनुसंधान की दिशा में काशी हिंदू विश्वविद्यालय श्रेष्ठतम मानक स्थापित कर रहा है। अपने समकक्षों के लिए अनुकरणीय उदाहरण पेश कर रहा है।

विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के इन वैज्ञानिकों ने अपने बेमिसाल कार्य और अथक परिश्रम से इस विश्व स्तरीय सूची में जगह बनाई है, इससे एक परिवार के रूप में व एक वैश्विक संस्थान के रूप में हम सभी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। नए शिखर छूने की बीएचयू की यह यात्रा इसी तरह जारी रहनी चाहिए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:समस्याओं को लेकर जन किसान कल्याण समिति की हुई विशेष बैठक

Sun Oct 31 , 2021
समस्याओं को लेकर जन किसान कल्याण समिति की हुई विशेष बैठक आजमगढ़। रानी की सराय में जन किसान कल्याण समिति उत्तर प्रदेश की एक विशेष बैठक पूर्व प्रधान अजय गुप्ता अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसका संचालन रूपचंद मोर्य ने किया। बैठक में संगठन के संरक्षक प्रभु नारायण प्रेमी मुख्य अतिथि […]

You May Like

advertisement