कुरुक्षेत्र में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फ़िराक में 4 आरोपी हथियारों के साथ गिरफ्तार

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

आरोपियों से 3 पिस्टल, 2 देसी कट्टे, 5 मैगज़ीन तथा 28 जिन्दा रौंद बरामद।
पुलिस टीम पर किया फायर, जवाबी करवाई में एक आरोपी के पैर में लगी गोली।
पुलिस की मुस्तैदी के चलते फेल हुई बदमाशों की योजना।
कुरुक्षेत्र पुलिस की मुस्तैदी के चलते बदमाशों की योजना हुई फेल।

कुरुक्षेत्र : जिला पुलिस ने बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बनाते चार आरोपियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। अपराध अन्वेषण शाखा-1 की टीम ने बड़ी वारदात को अंजाम देने से पहले ही 4 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों से 3 पिस्टल (2-32 बोर, 1-30 बोर), 2 देसी कट्टे 315 बोर, 5 मैगज़ीन तथा 28 जिन्दा रौंद बरामद किये गये।
प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को नाकाबंदी करके चैकिंग करने व अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के आदेश दिए थे। आदेशों की पलना करते हुए 9 जुलाई को अपराध अन्वेषण शाखा-1 की टीम गस्त पर थी। पुलिस टीम को सूचना मिली कि सैक्टर-10 कुरुक्षेत्र में कुछ बदमाश किस्म के लोग किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए योजना बना रहें हैं। सूचना पर अपराध अन्वेषण शाखा-1 प्रभारी सुरेन्द्र सिह की टीम ने सैक्टर-10 में पुरानी निर्माणाधीन बिल्डिग से आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान अंकित पुत्र लक्ष्मण सिह वासी भगवानपुर जिला सहारनपुर यूपी, लक्ष्य पुत्र सुरेन्द्र सिह वासी गौन्दर जिला करनाल, सोनू पुत्र औम प्रकाश वासी सिरसल जिला कैथल, निखिल कुमार पुत्र राजेन्द्र वासी गौन्दर जिला करनाल के रूप में हुई।
पुलिस टीम पर किया फायर, जवाबी करवाई में एक आरोपी के पैर में लगी गोली।
प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस टीम के बिल्डिग में पहुंचने पर आरोपी अंकित वासी भगवानपुर जिला सहारनपुर यूपी ने जान से मारने के नियत से पुलिस टीम पर फायर कर दिया। पुलिस टीम ने अपना बचाव किया। उसके बाद दूसरा फायर लक्ष्य वासी गौन्दर जिला करनाल ने किया। पुलिस द्वारा जवाबी फायर मे एक गोली आरोपी अंकित वासी भगवानपुर जिला सहारनपुर यूपी के पैर मे लगी। आरोपी का एलएनजेपी हस्पताल में इलाज करवाया गया।
कोर्ट परिसर कुरुक्षेत्र मे लाडवा वासी आरोपी का मर्डर करना था ।
प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपियों ने कोर्ट परिसर कुरुक्षेत्र मे आरोपी निर्मल भुलर वासी लाडवा पर गोली चलाकर का उसका मर्डर करना था। आरोपियों से पूछताछ मे ये बात भी सामने आई है कि आरोपी यह कारवाई जिला करनाल वासी बिन्द्र जो अमेरिका मे रह रहा है के कहने पर करने वाले थे।
आरोपियों के खिलाफ पहले भी हैं मामले दर्ज।
प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ पहले भी मामले दर्ज हैं। सोनू वासी सिरसल जिला कैथल के खिलाफ 2017 मे कोर्ट कम्पलेक्स करनाल मे एक बड़े आरोपी पर गोली चलने का मामला दर्ज है। लक्ष्य वासी गौन्दर थाना निसिग जिला करनाल के खिलाफ भी एक आर्मस एक्ट व लडाई झग़डे का मामला दर्ज है। बाकि आरोपियों के रिकार्ड बारे भी पता किया जा रहा है।
अपराधियों और दहशत फैलाने वालों की खैर नहीं : जशनदीप सिंह रंधावा।
पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखना, आमजन की सुरक्षा करना व शांति बनाए रखना पुलिस का प्रथम कर्तव्य है। आमजन की सुरक्षा को खतरा पैदा करने वाले तथा समाज में अशांति फैलाने वाले शरारती तत्वों को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा। ऐसे किसी भी असामाजिक तत्व को जो समाज के खतरा पैदा करता हो उसे सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एसएमसी प्रतिनिधियों से रूबरू होंगी शिक्षा मंत्री, केशव सभागार में होगा समारोह

Wed Jul 10 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। बेहतरीन कार्य करने वाले विद्यालय प्रबंधन समितियां होंगी सम्मानित। कुरुक्षेत्र 10 जुलाई : हरियाणा प्रदेश की शिक्षा राज्य मंत्री सीमा त्रिखा 11 जुलाई को जिला के विद्यालयों की प्रबंधन समितियों के प्रतिनिधियों से रूबरू होंगी। राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल के केशव सभागार में होने वाले प्रशिक्षण […]

You May Like

Breaking News

advertisement