कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए गीता स्कूल में बना 50 बैड का कोविड केयर सेंटर।

कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए गीता स्कूल में बना 50 बैड का कोविड केयर सेंटर।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

एसडीएम अनुभव मेहता, सीएमओ संत लाल वर्मा सहित अन्य अधिकारियों ने किया कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण।
जिन मरीजों के घर में अलग जगह नहीं उनकी होगी केयर सेंटर में देखभाल।
नप ने 6 कर्मचारिर्यों की लगाई सफाई व्यवस्था की डयूटी।

कुरुक्षेत्र 10 मई :- कुरुक्षेत्र में हल्के लक्षण वाले कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए कोविड केयर सेंटर स्थापित किया है। इस केयर सेंटर में 50 बैड की व्यवस्था की गई है। इस केयर सेंटर में उन कोरोना मरीजों को रखा जाएगा, जिनको हल्के लक्षण है और उनके घरों में अलग से कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसे कोरोना मरीजों की देखभाल इस केयर सेंटर में की जाएगी।
गीता स्कूल में कोविड केयर सेंटर की व्यवस्था को देखने के लिए सोमवार को एसडीएम लाडवा अनुभव मेहता, सीएमओ डा. संत लाल वर्मा, डिप्टी सीएमओ डा. आरके सहाय, जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री सहित अन्य अधिकारियों ने निरीक्षण किया। इस स्कूल में कोविड केयर सेंटर से सम्बन्धित तमाम व्यवस्थाएं ठीक पाई गई। इसलिए इस स्कूल में 50 बैड के कोविड केयर सेंटर को बनाने की अनुमति दी गई है। सीएमओ डा. संत लाल वर्मा ने कहा कि राज्य सरकार के आदेशानुसार और उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ के मार्गदर्शन में गीता स्कूल में 50 बैड का कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। इस कोविड केयर सेंटर में हल्के लक्षण वाले कोविड मरीजों व जिन मरीजों के घर में अलग से होम आईसोलेशन के लिए जगह नहीं है, उन मरीजों की देखभाल इस केयर सेंटर में की जाएगी।
उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधकों की तरफ से खाने, पीने, रहने, बिजली, शौचालय सहित तमाम प्रकार की उच्चस्तरीय सुविधाएं की गई है। इन व्यवस्थाओं में भी प्रशासन अपना सहयोग करेगा। इस कोविड केयर सेंटर के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से चिकित्सकों, अधिकारियों और कर्मचारियों की डयूटियां लगाई जाएंगी। इस कोविड केयर सेंटर में मरीजों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी और सभी को एक घर जैसा माहौल देने की कोशिश की जाएगी। इस केयर सेंटर में दवाईयां भी उपलब्ध करवाई जाएंगी और प्रयास किया जाएगा कि सुबह और सायं के समय योग भी करवाया जाए।
नप ने कोविड केयर सेंटर में सफाई व्यवस्था के लिए लगाई डयूटियां।
नगर परिषद थानेसर की तरफ से कोविड केयर सेंटर की सफाई एवं सेनिटाईजेशन व्यवस्था को बनाए रखने तथा टीमों के सहयोग के लिए दरोगा सतीश कुमार के साथ-साथ सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक सफाई कर्मी सुनील व राहुल, दोपहर 2 बजे से रात्रि 10 बजे तक सफाई कर्मी सचिन व जसबीर व रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक सफाई कर्मी सतीश व संजय की डयूटी लगाई गई है। यह कर्मचारी मेहनत और ईमानदारी के साथ अपनी डयूटी का निर्वाह करेंगे। इस केयर सेंटर के लिए मुख्य सफाई निरीक्षक रुप रविन्द्र सिंह बिश्नोई को नोडल अधिकारी लगाया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पहुंचे हल्द्वानी 18 से 45 साल वालों के टीकाकरण का का किया शुभारंभ।

Mon May 10 , 2021
हल्द्वानी– मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत पहुंचे हल्द्वानी 18 से 45 साल वालों के टीकाकरण का का किया शुभारंभ। मिनी स्टेडियम जाकर कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण। निजी अस्पतालों की मनमानी पर सख्त दिखे सीएम तीरथ रावत। महंगे दाम वसूलने और कालाबाजारी करने वाले अस्पतालों पर होगी सख्त कार्रवाई। प्रशासन […]

You May Like

advertisement