हरिद्वार महाकुंभ: शाही स्नान में जाएगी रोडवेज की 500 बसें, सभी राज्यों के लिए विशेष सेवा,

हरिद्वार महाकुंभ: शाही स्नान में जाएगी रोडवेज की 500 बसें, सभी राज्यों के लिए विशेष सेवा,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

हरिद्वार। हरिद्वार कुंभ मेले में विभिन्न राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए रोडवेज 500 बसें चलाएगा। इसका आदेश परिवहन निगम को मिल चुका है। सभी फिट बसों को कुंभ के लिए तैयार किया जा रहा है। यह बसें आठ से 15 अप्रैल के बीच होने वाले शाही स्नान में लगाई जाएंगी।
कुंभ मेले की विधिवत शुरुआत बृहस्पतिवार से हो गई। इधर परिवहन निगम को भी आठ से 15 अप्रैल के बीच होने वाले शाही स्नान के लिए बसें उपलब्ध कराने का आदेश प्राप्त हो चुका है। आदेश के तहत, आठ अप्रैल से 15 अप्रैल के बीच रोडवेज की 500 बसें कुंभ मेला क्षेत्र से विभिन्न राज्यों के लिए चलाई जाएंगी।

इन सात दिनों में दूसरे राज्यों को जाने वाली रोडवेज की बस सेवा प्रभावित रहेगी। इतनी बड़ी संख्या में बसें कुंभ मेले में जाने की वजह से दिल्ली सहित कई रूटों पर यात्रियों को बस के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। परिवहन निगम ने कुंभ के लिए तैयारी भी शुरू कर दी है। 
*कोविड की वजह से फिलहाल बंदिशें नहीं
देश के कई राज्यों में तेजी से बढ़ते जा रहे कोरोना के प्रकोप के बीच फिलहाल रोडवेज की बस सेवा संचालित रहेगी। परिवहन निगम के महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन ने बताया कि फिलहाल निगम का फोकस कुंभ में बस सेवा देने पर है। भविष्य में जैसे भी सरकार से निर्देश मिलेंगे, उस हिसाब से बस सेवा में बदलाव किया जाएगा।

कुंभ के लिए हमने तैयारी शुरू कर दी है। आठ से 15 अप्रैल के बीच रोडवेज की 500 बसें संचालित की जानी हैं। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को भी निर्देशित कर दिया गया है।
-दीपक जैन, महाप्रबंधक संचालन एवं तकनीकी, परिवहन निगम
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: झड़े जी का आरोहण को लेकर दरबार साहिब जाने वाले मार्गो पर यातायात प्रतिबंधित।

Fri Apr 2 , 2021
उत्तराखंड: झड़े जी का आरोहण को लेकर दरबार साहिब जाने वाले मार्गो पर यातायात प्रतिबंधित।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। शुक्रवार को झंडे जी का आरोहण के मद्देनजर दरबार साहिब जाने वाले मार्गों पर यातायात प्रतिबंधित है। पुलिस के मुताबिक, इस दौरान सहारनपुर चौक, गऊघाट तिराहा, दर्शनी गेट, मोची वाली गली, तालाब के […]

You May Like

advertisement