जालौन:मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन में 54 जोड़ों की हुई शादी

तहसील क्षेत्र के 52 जोड़ों ने एक दूसरे को डाली जयमाला, 2 जोड़ों ने निकाह किया कुबूल

पालिकाध्यक्षा, एसडीएम, विधायक पुत्र व ब्लॉक प्रमुख ने विवाहित जोड़ों को दिया आशीर्वाद

कोंच। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत शनिवार को स्थानीय नवीन गल्ला मंडी परिसर में तहसील क्षेत्र के कुल 54 जोड़ों की शादियां संपन्न हुई। कोंच व नदीगांव ब्लॉक के अलावा नगरपालिका कोंच व नगर पंचायत नदीगांव के संयुक्त तत्वाधान में संयोजित इस विवाह सम्मेलन में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने उपस्थित रह कर नवयुगलों को आशीर्वाद दिया।
सम्मेलन में कोंच ब्लॉक क्षेत्र के 11, नदीगांव ब्लॉक क्षेत्र के 33, कोंच नगर पालिका क्षेत्र के 3 व नदीगांव नगर पंचायत क्षेत्र के 7 जोड़ों में से 52 हिंदू जोड़ों ने मंडप के नीचे पं. दिनेश मिश्रा व संतोष त्रिपाठी द्वारा उच्चारित वैदिक मंत्रों के बीच अग्नि के समक्ष एक दूसरे को जयमाला डाली और सात फेरे लिए। वहीं 2 मुस्लिम जोड़ों को काजी मुजीबुर्रहमान ने निकाह पढ़वाया। प्रत्येक विवाहित जोड़े को शासन द्वारा प्रदत्त 10 हजार रुपए का घर गृहस्थी का सामान भेंट किया गया जबकि 35 हजार रुपए कन्या के बैंक खाते में जमा किए गए। सम्मेलन में वैवाहिक बंधन में बंधने वाले सभी जोड़ों को पालिकाध्यक्षा डॉ. सरिता वर्मा, एसडीएम अंकुर कौशिक, विधायक पुत्र आशु निरंजन, ब्लॉक प्रमुख नदीगांव अर्जुन सिंह, कोंच ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि शीलू निरंजन, बीडीओ कोंच विपिन कुमार, बीडीओ नदीगांव गौरव कुमार आदि ने आशीर्वाद देकर उनके सुखी वैवाहिक जीवन की कामना की। इससे पूर्व मंचासीन सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।सम्मेलन में जिला समाज कल्याण विभाग से आयीं किरन पाल, पालिका एसआई हरिशंकर निरंजन, एडीओ पंचायत नरेशचंद्र दुवे, कुसुम निरंजन, एडीओ आईएसबी विपिन गुप्ता, सचिव सुमित यादव, अभिषेक यादव, अनुज गुप्ता, वसीम खान, हर्षित गुप्ता, रामविहारी सिंह, अरुण कुमार, मनोज गौतम, नरेंद्र पटेल, पवन सिंह, विपिन शाह, प्रशांत कुमार समेत कोंच व नदीगांव ब्लॉक एवं नगर पालिका/पंचायत कार्यालय में पदस्थ अधिकारी-कर्मचारी व्यवस्थाओं में संलग्न रहे। संचालन इंजी. राजीव रेजा ने किया।

🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉

बहन को दूल्हा बना कर जयमाल का अभ्यास किया नववधु ने

कोंच।गल्ला मंडी में आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में कई रोचक दृश्य भी देखने को मिले। एक नववधु ने शादी की रस्में शुरू होने के पहले अपनी बहन को दूल्हा बनाया और उसके गले में जयमाला डाली। इसे जयमाल का अभ्यास भी कहा जा सकता है और बहन के साथ मस्ती भी।

🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉

सेल्फी का लोभ संवरण नहीं कर पाया एक जोड़ा

कोंच। शादी हो या पिकनिक या अन्य कोई अवसर, सेल्फी का अपना एक अलग ही क्रेज है। शनिवार को सामूहिक विवाह सम्मेलन में भी इसका नजारा उस वक्त देखने को मिला जब नए नए वैवाहिक बंधन में बंधा एक जोड़ा फेरों के बाद खुद को सेल्फी लेने से नहीं रोक पाया।

🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉🎉

तकनीकी सहायक रेजा व उनकी पत्नी ने एक बेटी का किया कन्यादान

कोंच। विकासखंड कोंच में तकनीकी सहायक के तौर पर काम रहे इंजीनियर राजीव रेजा और उनकी पत्नी डॉ. नीता रेजा ने सामूहिक विवाह सम्मेलन के दौरान ग्राम पंचायत ताहरपुरा निवासी बेटी प्रियंका का कन्यादान किया और समाज में समरसता एवं चेतना का संदेश दिया।

🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊🎊

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अम्बेडकर नगर:मेडिकल स्टोर में नकब लगाकर एक लाख से अधिक की दवा ले गए चोर

Sun Aug 1 , 2021
राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के देवरिया बाजार में बीती रात चोरों ने दूबे मेडिकल स्टोर को निशाना बना लिया। करीब एक लाख से अधिक की दवा व गल्ले में रखी नकदी चुरा कर फरार हो गए। संवाददाता:-विकास तिवारी आलापुर(अम्बेडकर नगर)||थानाक्षेत्र राजेसुल्तानपुर अन्तर्गत देवरिया बाजार में बीती रात चोरों ने दूबे मेडिकल […]

You May Like

Breaking News

advertisement