छात्रवृत्ति घोटाला: समाज कल्याण विभाग के 7 अधिकारी और कर्मचारी SIT के रडार पर,

देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने समाज कल्याण विभाग के छात्रवृत्ति घोटाले में एसआईटी को समाज कल्याण विभाग के पांच अधिकारियों और दो कर्मचारियों पर मुकदमा चलाने की इजाजत दे दी है। अनुमति मिलने के बाद अब एसआईटी जल्द ही मामले में आरोप पत्र दाखिल करेगी। वर्ष 2013 में सामने आए छात्रवृत्ति घोटाले की एसआईटी जांच कर रही है।

एसआईटी ने जिलेभर के कई शिक्षण संस्थानों की जांच के बाद 60 मुकदमे दर्ज कराए हैं। एसआईटी ने समाज कल्याण विभाग के पांच अफसरों समेत कुल सात लोगों को आरोपी बनाया है। अब सरकार ने इस सभी के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा चलाने की इजाजत दे दी है। एसआईटी ने पटल सहायक शिवमूर्ति को 11 मामलों में आरोपी बनाया है।

इनमें से एसआईटी को आठ मामलों में मुकदमा चलाने की अनुमति मिली है। तीन अभियोग को एसआईटी ने दिसंबर 2021 में अभियोजन की मंजूरी मांगी थी, पर अनुमति नहीं मिली। रुद्रपुर के एसपी सिटी मनोज कत्याल ने बताया कि शिक्षण संस्थानों की जांच के बाद समाज कल्याण विभाग के कुछ अफसरों और कर्मियों के खिलाफ भी केस दर्ज किए थे। अब शासन से सात के खिलाफ अभियोजन चलाने की अनुमति मिली है। इसके आधार पर चार्जशीट दाखिल की जाएगी।

इनके खिलाफ अनुमति
1. अनुराग शंखधर- जिला समाज कल्याण अधिकारी
2. हरीश नाथ गोस्वामी- सहायक समाज कल्याण अधिकारी
3. हरीश चंद्र राणा- समाज कल्याण अधिकारी
4. जगमोहन सिंह पपोला- सहायक समाज कल्याण अधिकारी
5. करम सिंह राणा- सहायक समाज कल्याण अधिकारी
6. राजेंद्र कुमार- पटल सहायक, समाज कल्याण विभाग
7. शिवमूर्ति- पटल सहायक, समाज कल्याण विभाग

साग़र मलिक की रिपोर्ट

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून: 41 वा महान निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का शुभारंभ,

Tue Sep 13 , 2022
41वा महान निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का शुभारंभ दून सिख वैलफेयर सोसायटी का 41वां निःशुल्क नेत्र जांच शिविर महन्त इन्द्रेश हॉस्पिटल एवँ गुरु राम राय मेडिकल कॉलेज पटेल नगर के सहयोग से बरात घर, नानक निवास, सुभाष रोड पर लगाया गया । कैम्प में 246 रोगियों की आँखों की जाँच […]

You May Like

Breaking News

advertisement