उत्तराखंड: राष्ट्रपति की ड्यूटी में लगे 7 पुलिसकर्मि और कर्मचारी मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप.

ऋषिकेश : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंड उत्तराखंड के दौरे पर हैं। राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा ड्यूटी में लगे सात अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा गया है। कोविड पॉजिटिव पाए गए सभी पुलिकर्मियों को आइसोलेशन के लिए उन्हें उनके संबंधित जिलों में लौटा दिया गया है।

एसएसपी पौड़ी पी. रेणुका देवी ने कहा कि परमार्थ निकेतन कार्यक्रम में ड्यूटी में तैनात सात अधिकारी कोरोना पॉजिटिव मिले है, जिसे दो पुसिसकर्मी है, बाकि के पांच अन्य विभागों के अधिकारी है। एसएसपी के मुताबिक पॉजिटिव निकले जवान गढ़वाल रेंज के हैं। ऐसे में सभी जवानों की जानकारी जुटाई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, ड्यूटी पर तैनाती से पहले इनका कोविड टेस्ट किया गया था। जिसके बाद इनकी जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सपरिवार स्वर्गाश्रम स्थित परमार्थ निकेतन आश्रम में रात्रि विश्राम के लिए रूके हुए हैं। उनकी सुरक्षा व्यवस्था के लिए राज्य भर के विभिन्न जिलों से भारी पुलिस बल को बुलाया गया है, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था में तैनाती से पूर्व पुलिस कर्मियों की स्वास्थ्य की जांच की गई। जिनमें सात अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पौड़ी स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

बीते शनिवार को वीआईपी ड्यूटी से पूर्व परमार्थ निकेतन आश्रम में चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, देहरादून, टिहरी और पौड़ी के 400 पुलिसकर्मी और विभागीय कर्मचारियों की कोरोना जांच कराई गई थी। रविवार सुबह इनमें पुलिस जवान और कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले।

कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मी परमार्थ निकेतन में ठहरे थे। इस दौरान कई पुलिसकर्मी और आश्रम के कर्मचारी इन पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए थे। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित जवानों के संपर्क में आए पुलिसकर्मियों और कर्मचारियों की सूची तैयार करनी शुरू कर दी है। संपर्क में आए सभी लोगों की कोरोना जांच कराई जाएगी। वहीं जांच रिपोर्ट आने तक संपर्क में आए लोग होम आइसोलेशन में रहेंगे।

कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मी परमार्थ निकेतन में ठहरे थे। इस दौरान कई पुलिसकर्मी और आश्रम के कर्मचारी इन पुलिसकर्मियों के संपर्क में आए थे। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित जवानों के संपर्क में आए पुलिसकर्मियों और कर्मचारियों की सूची तैयार करनी शुरू कर दी है। संपर्क में आए सभी लोगों कीकोरोना जांच कराई जाएगी। वहीं जांच रिपोर्ट आने तक संपर्क में आए लोग होम आइसोलेशन में रहेंगे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: हरीश रावत की नसीहत...

Mon Nov 29 , 2021
रुड़की स्टोरी हरीश रावत की नसीहत रुड़की के एक होटल में देर शाम पहुंचे सुबह के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कांग्रेस का टिकट मांग रहे सभी प्रत्याशियों को हरीश रावत ने नसीहत देते हुए कहा कि टिकट अभी किसी का फाइनल नहीं है सभी टिकट मांगने वाले पहले पार्टी […]

You May Like

advertisement