उत्तराखंड: नौकरी के नाम पर ठगी, कर्नल की बेटी से ठगे 71 हजार,

देहरादून: कर्नल की बेटी को प्रमोशनल एचआर के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर 71 हजार रुपये ठग लिए गए। पीड़िता सोशल साइट इंस्टाग्राम के जरिए साइबर ठगों के संपर्क में आई। ठग गैंग ने कर्नल की पत्नी से बात की। इसके बाद उनसे अपने दिए बैंक खाते में रकम जमा करवाई। आरोपी और रकम मांगने लगे तो कर्नल की पत्नी से साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में तहरीर दी। जिस पर क्लेमनटाउन थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

साइबर धोखाधड़ी को लेकर प्रीति नागरा पत्नी कर्नल परमजीत सिंह नागरा निवासी लेन आठ, टर्नर रोड ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में तहरीर दी। कहा कि उनकी बेटी अंचिता के इंस्टाग्राम एकाउंट पर नमाई रिक्रूटमेंट नाम से बनाए एकाउंट से मैसेज आया। जिसमें उसे सोनी एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में प्रमोशनल मैनेजर बनाने का ऑफर दिया।

कर्नल की बेटी ने नौकरी को लेकर बात करनी चाही तो शालिनी नाम की महिला ने फोन पर संपर्क किया। उस महिला ने नौकरी दिलाने का विश्वास देते हुए जानकारी दी। इसके बाद पीड़िता से आधार कार्ड और पेन कार्ड की कॉपी मांगी। कॉपी भेज दी गई तो कोरोना का हवाला देते हुए ऑनलाइन इंटरव्यू लेने की बात कही। इसके बाद पीड़िता ने नौकरी के लिए अलग-अलग फीस के नाम पर आरोपियों ने 71 हजार रुपये जमा करवा लिए।

बेटी की नौकरी की जानकारी को लेकर कर्नल की पत्नी भी फोन करने वालों से बात की। 71 हजार देने के बाद आरोपी और रकम मांगते रहे तो पीड़ित परिवार को समझ आया कि उनके साथ साइबर ठगी हो रही है। उन्होंने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में तहरीर दी तो उसे क्लेमनटाउन थाने भेजा गया। क्लेमनटाउन थानाध्यक्ष दीपक कठैत ने बताया कि प्रीति नागरा की तहरीर पर अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: कांग्रेस पार्टी से निलंबित महिला पार्षद,

Wed Apr 27 , 2022
देहरादून: नगर निगम पार्षद व महानगर कांग्रेस पदाधिकारी मीना बिष्ट को कांग्रेस पार्टी ने निलंबित कर दिया गया है। पार्षद बिष्ट पर शहीद राज्य आंदोलनकारी के खिलाफ नगर निगम सदन में अमर्यादित बयानबाजी का आरोप है, जिसे पार्टी ने गंभीरता से लिया है। मीना बिष्ट को जारी नोटिस में प्रदेश […]

You May Like

advertisement