देहरादून के विभिन्न अस्पतालों में बढ़ाए गए 75 आईसीयू बेड,

देहरादून के विभिन्न अस्पतालों में बढ़ाए गए 75 आईसीयू बेड,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। जिला प्रशासन ने विभिन्न अस्पतालों में 75 आइसीयू बेड बढ़ाए हैं। साथ ही दून के प्रेमसुख और कनिष्क अस्पताल को कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। सेलाकुई के मेडिकेयर अस्पताल को कोविड केयर सेंटर बनाते हुए 25 ऑक्सीजन बेड लगाने के निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिए हैं।
रविवार को जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने बताया कि मेडिकेयर अस्पताल, सेलाकुई में ऑक्सीजन बेड लगाने और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में श्मशान घाट, कब्रिस्तान में पानी, शौचालय की सुविधा और लकड़ी आदि की समुचित व्यवस्था करने के साथ रेट लिस्ट चस्पा करवाने को कहा है। उप जिलाधिकारी ऋषिकेश को हरिपुरकलां में टीकाकरण के लिए संबंधित ग्राम प्रधान से वार्ता कर स्थान तय कर मुनादी कराने को कहा है।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में कोविड में लगे चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टाफ के लिए होटल सिटी पैलेस, द्रोण एवं शुभम आरक्षित किए गए हैं। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि जिन चिकित्सक एवं नॄसग स्टाफ को कोविड-19 के उपचार में तैनात किया गया है, उनके-रहने एवं खाने की डिमांड प्राप्त कर ली जाए। उन्होंने बताया कि आशारोड़ी चेक पोस्ट टेस्टिंग सेंटर, कोरोनेशन चिकित्सालय, तीलू रौतेली महिला हॉस्टल, आहूजा पैथोलॉजी लैब, बौंठियाल लैब, डीएनए लैब, नोबर्स लैब ऋषिकेश आदि में होम आइसोलेेशन किट रखवा दी गई हैं। साथ ही इन्हें संक्रमितों को उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए गए हैं।
*आइसोलेशन किट उपलब्ध कराने में न हो हीलाहवाली

जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में संक्रमित व्यक्तियों को होम आइसोलेशन किट तत्काल वितरित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि जिन चिकित्सालयों को रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं, वे प्रतिदिन का विवरण उपलब्ध कराएं। जो अस्पताल यह विवरण नहीं दे रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: डयूटी के बजाय मोबाइल पर गेम खेलते मिले पुलिसकर्मि, एसएसपी ने किया तीन को सस्पेंड

Mon May 3 , 2021
उत्तराखंड: डयूटी के बजाय मोबाइल पर गेम खेलते मिले पुलिसकर्मि, एसएसपी ने किया तीन को सस्पेंड।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक हल्द्वानी। कर्फ्यू के दौरान शहर की व्यवस्था जांचने पहुंचे आईजी और एसएसपी ने प्रमुख स्थलों का निरीक्षण किया। कुसुम खेड़ा तिराहे पर चेकिंग के बजाय किनारे बैठकर मोबाइल में गेम खेल रहे […]

You May Like

advertisement