एमडी और एमएस में 78 अभ्यार्थियों को मिली फाइनल अलॉटमेंट

एमडी और एमएस में 78 अभ्यार्थियों को मिली फाइनल अलॉटमेंट।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

ऑल इंडिया कोटे से 6 ने कराई उपस्थिति दर्ज।

कुरुक्षेत्र : डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (एमडी) व मास्टर ऑफ सर्जरी (एमएस) में प्रवेश हेतु पहले दौर की काउंसलिंग में 78 सीटें अभ्यर्थियों को आवंटित कर दी गई हैं। चयनित अभ्यर्थियों को संबंधित शिक्षण संस्थान में 27 जनवरी से 2 फरवरी तक उपस्थिति दर्ज करानी होगी। इसी दौरान ऑनलाइन फीस जमा करने और दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। इसके साथ ही ऑल इंडिया कोटे के अन्तर्गत 12 सीटें आती हैं। सभी सीटों पर अलॉटमेंट के बाद अभी तक 6 अभ्यर्थियों ने उपस्थिति दर्ज कराई है।
ड्राफ्ट एंड काउंसलिंग कमेटी के संयोजक एवं शैक्षणिक मामलों के अधिष्ठाता प्रो. (वैद्य) डॉ. शंभू दयाल शर्मा ने बताया कि आयुष विभाग की गाइडलाइन के अनुसार आयुष विश्वविद्यालय द्वारा एमडी व एमएस में प्रवेश हेतु 11 जनवरी से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू की गई थी। जिसमें 190 अभ्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। उन्होंने बताया कि पहले दौर की काउंसलिंग में श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय एवं अस्पताल की 70 सीटों के लिए आवेदन मांगे गए थे। जिसमें 62 सीटों पर विद्यार्थियों को अलॉटमेंट दी गई है वहीं चंडीगढ़ धन्वंतरी कॉलेज की 23 सीटों में से 16 पर अलॉटमेंट हुई है। 12 सीटें ऑल इंडिया कोटे के अन्तर्गत आती है सभी सीटों पर अलॉटमेंट के बाद छः विद्यार्थियों ने उपस्थिति दर्ज कराई है। काउंसलिंग का दूसरा दौर 6 फरवरी से शुरू होगा। अभ्यार्थी आयुष विवि की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।
बीएएमएस और बीएचएमएस में प्रवेश के लिए तीसरे दौर का शेड्यूल जारी।
दूसरे दौर की काउंसलिंग के बाद बीएएमएस और बीएचएमएस में प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी 27 से 31 जनवरी तक ऑनलाइन माध्यम से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट जिनके पास दिव्यांगता का प्रमाणपत्र नहीं है ऐसे सभी विद्यार्थियों के लिए 30 जनवरी सुबह 10 से एक बजे तक पीजीआईएमएस रोहतक में मेडिकल बोर्ड बैठेगा। जहां से विद्यार्थी अपना दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनवा सकते हैं। सीटों का अंतिम आवंटन 04 फरवरी को होगा। इसके बाद चयनित विद्यार्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन, ऑनलाइन फीस जमा करने और संबंधित शिक्षण संस्थान में 05 से 08 फरवरी तक उपस्थिति दर्ज करानी होगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विद्यार्थियों की जागरूकता का मिशन अपने हाथ में लेगा श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय : नेहरू

Wed Jan 25 , 2023
विद्यार्थियों की जागरूकता का मिशन अपने हाथ में लेगा श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय : नेहरू। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 सरकार द्वारा अन्य कोर्स के बराबर मान्यता देने के बाद बी. वॉक के प्रति बढ़ा विद्यार्थियों का रुझान।गुरुग्राम के कार्टरपुरी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों […]

You May Like

Breaking News

advertisement