कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के 78 विद्यार्थी आईसीआईसीआई बैंक में चयनित

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने दी बधाई।

कुरुक्षेत्र, 9 फरवरी :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण, इंटर्नशिप और रोजगार केन्द्र के सौजन्य से आयोजित ऑनलाइन प्लेटफॉर्म शिविर में विश्वविद्यालय स्कूल ऑफ मैनेजमेंट और प्रबंधन अध्ययन संस्थान के 78 विद्यार्थियों का चयन ग्रीष्मकालीन प्लेसमेंट के लिए हुआ है। इस अवसर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि यह कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के लिए बडे़ गर्व का विषय है कि इतनी बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय के छात्र प्रतिष्ठित आईसीआईसीआई बैंक में चयनित हुए है। कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने इसके लिए कुवि के प्रशिक्षण, इंटर्नशिप और रोजगार केन्द्र की सराहना करते हुए चयनित विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की भी कामना की।
इस अवसर पर कुवि कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा ने चयनित विद्यार्थियों के चयन पर प्रसन्नता प्रकट करते हुए उनको बधाई दी। केयूसीटीआई के समन्वयक डॉ. महेंद्र सिंह ने बताया कि एमबीए के विद्यार्थियों को अपने अध्ययन के दौरान 6 से 8 सप्ताह का प्रशिक्षण किसी भी औद्योगिक व्यवसायिक संस्थान में करना अनिवार्य है जो वे प्रथम वर्ष के परीक्षा के बाद गर्मियों की छुट्टियों के दौरान करेंगे। उन्होंने बताया कि इस प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों में व्यवसायिक अभिरुचि पैदा करना तथा औद्योगिक एवं व्यवसायिक संगठनों की कार्यप्रणाली और वातावरण से परिचित करवाना होता है ताकि उनमें कार्यकुशलता विकास हो सके। इसी कड़ी में 5 फरवरी को आईसीआईसीआई बैंक के द्वारा ग्रीष्म इंटर्नशिप का ऑनलाइन माध्यम से आयोजन किया गया जिसमें एमबीए द्विवर्षीय व पंचवर्षीय कोर्स के छात्रों ने भाग लिया। इन सभी विद्यार्थियों का ऑनलाइन सामूहिक परिचर्चा और व्यक्तिगत साक्षात्कार परिणाम घोषित किया गया।
इस शिविर के माध्यम से 78 विद्यार्थियों का चयन हुआ। इन विद्यार्थियों को बैंक के द्वारा प्रशिक्षण के दौरान 8हजार प्रति माह भी दिया जाएगा। सफलतापूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र दिया जाएगा और जिन विद्यार्थियों ने बेहतर ढंग से काम किया उनको बैंक की तरफ से नियमित रूप से उप-प्रबंधक की नौकरी का ऑफर भी दिया जाएगा जिसका वार्षिक वेतन 4लाख 20हजार होगा।
डॉ. महेंद्र सिंह ने बताया कि गत वर्ष भी आईसीआईसीआई बैंक द्वारा 36 विद्यार्थियों का चयन किया गया था जिसमें से 20 को प्रबंधक का पद ऑफर किया जा चुका है। इस अवसर पर डीन अकेडमिक अफेयर्स प्रोफेसर मंजूला चौधरी, प्रोफेसर भाग सिंह बोदला, प्रोफेसर निर्मला चौधरी ने प्रसन्नता प्रकट की तथा विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। डॉ. महेन्द्र सिंह ने बताया कि डॉ. अजय सोलखे और दिशा कक्कड़ ने इस पूरे प्लेसमेंट शिविर में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पत्रकार देवीदयाल नन्हा की पत्नी कृष्णा देवी को प्रथम पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

Thu Feb 10 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र, 9 फरवरी : कुुरुक्षेत्र के विकास में अभूतपूर्व योगदान देने वाले उत्तर भारत के प्रतिष्ठित पत्रकार देवीदयाल नन्हा की पत्नी एवं पंजाब केसरी कुरुक्षेत्र के ब्यूरो चीफ कृष्ण धमीजा की माता कृष्णा देवी की प्रथम पुण्यतिथि बुधवार को उनके निवास […]

You May Like

advertisement