टेरी कुरुक्षेत्र के 9 छात्रों को वर्चुअल प्लेसमेंट ड्राइव में मिला रोज़गार।

टेरी कुरुक्षेत्र के 9 छात्रों को वर्चुअल प्लेसमेंट ड्राइव में मिला रोज़गार।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

कुरुक्षेत्र :- कोविड-19 की दूसरी लहर का शैक्षणिक संस्थानों पर प्रभाव, किसी से छिपा नही है और यह भी सार्वभौमिक रूप से स्वीकार किया जा रहा है कि शैक्षणिक संस्थानों के लिए निर्बाध गुणवत्तापूरक शिक्षा सुनिश्चित कर पाना एक बड़ी चुनौती है, शिक्षा के साथ साथ कॉलेज में अन्य प्रकार का एक्सपोज़र छात्रों को मिलता है, ऑनलाइन माध्यम से हर चीज सुनिश्चित कर पाना वास्तव में असंभव के आस पास है, फिर भी, सभी प्रकार की चुनौतियों का सामना करते हुए और कठिन समय के तहत, टेरी, एक संस्था के रूप में यह सुनिश्चित करने के लिए दृढ़ प्रतिबद्ध है कि ना सिर्फ छात्रों की शिक्षा निर्बाध रूप से जारी रहे, साथ ही छात्रों के लिए सह-पाठयक्रम प्रदर्शन भी नियमित रूप से सुचारू रहे, ऐसा कहना है टेरी संस्थान के निदेशक डॉ. सागर गुलाटी का ।
उन्होंने साझा किया कि इंस्टीट्यूशन ने बी.टेक के छात्रों के लिए वर्चुअल कैंपस ड्राइव का आयोजन किया जिसमें बैंगलोर स्थित एड-टेक कंपनी वेरेज़ो ने छात्रों का साक्षात्कार किया, और परिणामस्वरूप 6 छात्रों ने नौकरी हासिल की। चयन प्रक्रिया एक ज़ूम साक्षात्कार था जिसमें छात्रों को उनके तकनीकी और अंतर-व्यक्तिगत कौशल पर मूल्यांकन किया गया । डॉ. गुलाटी ने बताया कि प्रारंभिक तीन माह तक छात्र घर पर ही रहते हुए, कंपनी द्वारा आवंटित कार्य का निष्पादन करेंगे, जिसके लिए उन्हें निर्धारित मानदेय स्टाइपेंड के रूप में दिया जाएगा । तीन माह की सफल ट्रेनिंग के बाद, अपनी कार्य कुशलता के आधार पर छात्रों को 3 लाख प्रतिवर्ष से लेकर 6 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर कांपनी में कन्फर्म कर दिया जाएगा । चयनित छात्र निकोलस, पापुल कुमार, वाजिद अंसारी, अमनदीप सिंह जौहल, धीमान गुप्ता और बंशिका कुमारी हैं। वेरेज़ो की हेड एचआर सुश्री काव्या ने चयन प्रक्रिया की व्यवस्था और समन्वय के लिए टेरी सीआरसी को धन्यवाद दिया।
इसी तरह की एक अन्य पहल में, बीटेक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के तीन छात्रों को स्काई बर्ड्स इंटरनेशनल द्वारा चयनित कर लिया गया, जो कि टेक्नो-सेल्स प्रोफाइल के लिए, एक दिल्ली स्थित संगठन में काम करेंगे; उनकी सिलेक्शन प्रक्रिया दो राउंड में हुई- टेलिफोनिक और फिर जूम इंटरव्यू, जिसे सुधांशु कुमार, विवेक तिवारी और जहीबुद्दीन ने सफलतापूर्वक क्वालिफाई किया। स्काई बर्ड्स के निदेशक श्री सत्यानंद ने कंपनी से जुड़ने और सहज समन्वय के लिए टेरी की पहल की सराहना की।
चयनित छात्रों में खुशी का माहौल दिखा और उन्होंने टेरी प्रशासन का आभार प्रकट किया। श्री आदित्य गुप्ता, सचिव टेरी, ने सभी चयनित छात्रों और अभिभावकों को बधाई दी। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि संस्थान निकट भविष्य में भी छात्रों के लिए इसी तरह के अवसरों की व्यवस्था करता रहेगा, और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि टेरियन्स सर्वश्रेष्ठ अवसरों को प्राप्त करते रहें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुरुक्षेत्र विश्विद्यालय के कर्मचारियों के लिए कोविड हेल्प डेस्क गठित।

Fri May 7 , 2021
कुरुक्षेत्र विश्विद्यालय के कर्मचारियों के लिए कोविड हेल्प डेस्क गठित। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161- 91877 कुवि कर्मचारी व उनके परिवार के सदस्य कोविड काउंसलिंग के लिए पैनल से कर सकते है संपर्क। कुरुक्षेत्र, 7 मई :- वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर से बचने के […]

You May Like

advertisement