82 प्रतिशत रहा श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय बीएएमएस का परीक्षा परिणाम

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र : श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय के श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय एवं अस्पताल के बीएएमएस प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम 82 प्रतिशत रहा। परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर देखा जा सकता है। बीएएमएस में कुल 57 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। जिसमें 47 विद्यार्थी पास हुए और 10 की रि-अपियर है। बीएएमएस की परीक्षाएं फरवरी माह में संपन्न हुई थी।
परीक्षा शाखा नियंत्रक प्रो. डॉ. सतीश वत्स ने बताया कि बीएएमएस प्रोफेशनल प्रथम वर्ष सत्र 2020-21 की वार्षिक परीक्षाएं फरवरी माह में संपन्न हुई थी। परीक्षा परिणाम की प्रतिशतता में गत वर्षों की तुलना में वृद्धि हुई है। इस बार आयुष विवि में बीएएमएस प्रोफेशनल प्रथम वर्ष का परीक्षा परिणाम 63 प्रतिशत रहा है। विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त महाविद्यालयों के 441 विद्यार्थियों ने परीक्षा फार्म भरा था। उनमें से 436 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी। इनमें 386 विद्यार्थियों का परिणाम घोषित किया गया है। 246 विद्यार्थियों ने बीएएमएस की परीक्षा उत्तीर्ण की है। उन्होंने बताया कि आयुष विवि के श्रीकृष्णा राजकीय महाविद्यालय का परीक्षा परिणाम 82 प्रतिशत रहा है। कुल 57 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। जिनमें 47 विद्यार्थियों ने परीक्षा पास की है। 10 की री-अपीयर आई है। इसके साथ ही बीएचएमएस प्रथम वर्ष का परिणाम 88.88 प्रतिशत आया है। कुल 09 विद्यार्थियों ने बीएचएमएस की परीक्षा दी थी, जिसमें 08 विद्यार्थी पास हुए हैं।
कोरोना महामारी में शिक्षकों ने कराई ऑनलाइन पढ़ाई – कोमल शर्मा।
श्रीकृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक महाविद्यालय की बीएएमएस की छात्रा कोमल शर्मा ने बताया कि इस वर्ष का रिजल्ट बहुत अच्छा रहा है। कोरोना वैश्विक महामारी की वजह से जब हर कोई घरों में कैद था। उस वक्त भी महाविद्यालय के शिक्षकों द्वारा ऑनलाइन माध्यम से नियमित रूप से पढ़ाई कराई गई, और उसके बाद जब माहौल सामान्य हुआ, नियमित कक्षाएं लगी। उसके बाद भी गुरुजनों द्वारा विषयों को तेज गति से पूरा कराया गया।
कक्षा के बाद भी होता है जिज्ञासा का समाधान- मनीषा।
बीएएमएस प्रथम वर्ष की परीक्षा उत्तीर्ण कर मनीषा ने खुशी जाहीर करते हुए बताया कि महाविद्यालय में अध्यापकों और पीजी स्कॉलर द्वारा बारीकी से विषयों का अध्ययन कराया जाता है। इसके साथ ही अगर विषय से सम्बन्धित कोई समस्या हो तो कक्षा के बाद भी शिक्षक पूरी मदद करते हैं।
शत-प्रतिशत परिक्षा परिणाम रखने का शिक्षक और विद्यार्थी लें लक्ष्य- कुलपति।
कुलपति डॉ. बलदेव कुमार ने विश्वविद्यालय के अच्छे परीक्षा परिणाम आने पर अध्यापकों एवं विद्यार्थियों को बधाई दी। उन्होंने कहा यह निश्चित ही विद्यार्थियों की कड़ी मेहनत का परिणाम है। कॉलेज के अध्यापक इसमें नींव का काम कर रहे हैं। उन्होंने शिक्षकों और विद्यार्थियों से आह्वान किया कि हमें परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रखने का लक्ष्य लेना चाहिए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज: जीवनदायिनी ईसन नदी बचाओ अभियान के तहत खेत - खलियान में किसान, मजदूरों से जन संपर्क करते हुए - अखिल संघर्षी सहित आदि किसान नेता

Tue Apr 5 , 2022
आपको सादर अवगत कराना है कि ईसन नदी बचाओ अभियान के तहत अखिल भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने ईसन नदी के किनारे के गांव रिजोर के खेत – खलियानों में काम कर रहे किसान, मजदूरों से जनसंपर्क कर ईसन नदी बचाओ अभियान के तहत नदी के पुनरुद्धार को शुरू […]

You May Like

advertisement