कलेक्टर और एसपी ने लिया राज्य स्तरीय मानस मंडली प्रतियोगिता और मुख्यमंत्री के 10 अप्रैल के कार्यक्रमों की तैयारियों का जायजा, शिवरीनारायण में बैठक लेकर तैयारियों के संबंध में दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

 जांजगीर-चांपा, 07 अप्रैल, 2022/ कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला और पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने शिवरीनारायण का दौराकर वहां आयोजित होने वाले 8 से 10 अप्रैल तक राज्य स्तरीय मानस मंडली स्पर्धा और 10 अप्रैल को मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के कार्यक्रमों की तैयारियों का जायजा लिया।
     कलेक्टर ने राज्य स्तरीय मानस मंडली प्रतियोगिता स्थल पर मंच, बैठक व्यवस्था, विभिन्न दीर्घायों के लिए बैठक व्यवस्था, आदि का जायजा लिया। कलेक्टर ने स्टेज, साउंड सिस्टम, स्वागतकर्ता, व्हीव्हीआईपी के लिए मंच तक सुविधाजनक आवागमन के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कार्यक्रमों के कव्हरेज के लिए इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट मीडिया के लिए सुविधाजनक व्यवस्था सुनिश्चित करने आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
     कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मानस मंडली स्पर्धा स्थल से महानदी तट पर घाट का निरीक्षण किया जहां मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल पूजा-अर्चना करेंगे। उन्होंने घाट में मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों के कव्हरेज के लिए महानदी में बोट की व्यवस्था के निर्देश कमांडेंड होमगार्ड को दिए। कलेक्टर ने भगवान श्री राम की प्रतिमा स्थल का अवलोकन किया और वहां सजावट के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
      इसके बाद कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने विश्राम गृह शिवरीनारायण में सभी संबंधित अधिकारियों की बैठक ली तथा मुख्यमंत्री के 10 अप्रैल के कार्यक्रमों के गरिमामय आयोजन के लिए तैयारियों के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
     कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को कार्यक्रमों, योजनाओं और उपलब्धियों पर आधारित 8 से 10 अप्रैल तक तीन दिवसीय स्टॉल लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्टालों में महत्वपूर्ण उपलब्धियों को मॉडल आदि के माध्यम से प्रदर्शित करने के निर्देश दिए। 8 से 10 अप्रैल तक आम जनता को शासन की लोक हितकारी योजनाओं की जानकारी स्टालों के माध्यम से दी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के स्टाल में आमजनता अपना स्वास्थ्य परीक्षण निशुल्क करा सकेंगे। उन्हें आवश्यकतानुसार दवाइयां भी दी जाएगी। कलेक्टर ने मानस मंडली प्रतियोगिता स्थल में पेयजल पंखे  आदि की व्यवस्था के निर्देश दिए।
     पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने पुलिस अधिकारियों को शिवरीनारायण नगर तथा आसपास में 8 से 10 अप्रैल तक लगातार पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर शांति व्यवस्था के मद्देनजर दीर्घायों में ड्यूटी करने वाले पुलिस अधिकारियों को चौकस रहने कहा। उन्होंने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थलों पर भीड़ को व्यवस्थित करने निरंतर नजर रखने के निर्देश दिए। एसपी ने मानस मंडली प्रतियोगिता स्थल पर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में आने वाले लोगों को सुविधाजनक रूप से प्रवेश देने तथा कार्यक्रम समापन के बाद सुव्यवस्थित निकासी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यक्रम में  अधिक भीड़ के कारण कोई अव्यवस्था निर्मित ना हो इसका ध्यान रखने कहा।
     इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री गजेंद्र सिंह ठाकुर, एसडीएम श्री करूण डहरिया, कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण श्री लहरे, श्रम अधिकारी डॉ के के सिंह, नगर पालिका अधिकारी शिवरीनारायण व तहसीलदार सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राज्य स्तरीय मानस मंडली प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए समिति गठित, जिला पंचायत सीईओ नोडल अधिकारी नियुक्त

Thu Apr 7 , 2022
जांजगीर-चांपा 07 अप्रैल 2022/ कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला द्वारा जिले की धार्मिक नगरी  शिवरीनारायण  में 8 से 10 अप्रैल तक  राज्य स्तरीय मानस मंडली प्रतियोगिता के गरिमामय और सफल आयोजन के लिए समिति का गठन किया गया है।     समिति के नोडल अधिकारी जिला पंचायत सीईओ श्री गजेंद्र सिंह […]

You May Like

advertisement