बाबा सीताराम आश्रम समाधि स्थल में ब्रह्मलीन बाबा सीताराम का वार्षिक भंडारा आयोजित

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र के किर्मच मार्ग एनआईटी गेट के सामने बाबा सीता राम आश्रम समाधि स्थल पर ब्रह्मलीन बाबा सीता राम जी का वार्षिक भंडारा आयोजित हुआ।
उपरोक्त जानकारी देते हुए आश्रम के प्रधान यश पाल अग्रवाल अधिवक्ता ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी आज प्रातः सुंदरकांड का पाठ हवन किया गया।
इस अवसर पर षडदर्शन साधुसमाज के संगठन सचिव वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक ने बताया कि बाबा सीताराम जी इस धरती पर एक त्रिकालदर्शी संत थे जिनको हमारे प्राचीन ग्रंथो के इलावा हर प्रकार के ग्रंथो का ज्ञान था और गीता तो उनके हर समय छाती पर बंधी रहती थी।
दिखने में वे एक साधारण से संत लगते थे। बाबा जी के कई चमत्कार देखने को मिलते थे। उनका नगर के प्रसिद्ध वैद्य पण्डित जादो राम कौशिक , पीताम्बर सैनी अधिवक्ता से विशेष लगाव रहा और उनके निवास स्थान पर भी वो अधिक समय तक रहे और अंत समय में उन्होंने अपना शरीर पीताम्बर सैनी के यहां त्याग दिया।
सैनी के खेतों में ही बाबा सीताराम का आश्रम और समाधि स्थल बना हुआ है जहां उनके अनेकों भगत बाबा की समाधि स्थल पर आते है और आशीर्वाद पाते है हर वर्ष उनके निमित वार्षिक भंडारे का आयोजन किया जाता है।
इस अवसर पर डा. रूप कुमार शर्मा, यशपाल अग्रवाल अधिवक्ता,बलदेव राज चोपड़ा, देवेंद्र कुमार शर्मा,कृष्ण कुमार,अजय कुमार सैनी अधिवक्ता,मास्टर सोहन धीमान,शिव कुमार, वैभव शर्मा अधिवक्ता, डा. अरुण शर्मा इत्यादि काफी संख्या में गणमान्यजनों ने बाबा के समाधि स्थल के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: साइबर अपराध से सम्बन्धित गोष्ठी/कार्यशाला के दौरान थानों के साइबर हेल्प डेस्क टीम को दी गयी ट्रेनिंग

Sun Apr 10 , 2022
पुलिस अधीक्षक ने साइबर अपराध से सम्बन्धित गोष्ठी/कार्यशाला का किया आयोजन, सभी थानों के साइबर हेल्प डेस्क टीम को दी गयी ट्रेनिंग। 1- जनपद के समस्त 25 थानों पर साइबर हेल्प डेस्क का गठन किया गया है।2- प्रत्येक साइबर हेल्प डेस्क पर प्रार्थना पत्र रजिस्टर बनाया गया है।3- उपरोक्त हेल्प […]

You May Like

advertisement