कन्नौज: बोर्ड परीक्षाओं को नकल बीन बनाने के लिए लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त- जिला अधिकारी


कन्नौज
बोर्ड परीक्षाओं को नकल बीन बनाने के लिए लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त जिला अधिकारी
       बोर्ड परीक्षायें नकलविहीन सुनिश्चित की जाये। लापरवाही किसी भी दशा में छम्य नहीं होगी।
आज जिलाधिकारी श्री राकेश कुमार मिश्र द्वारा पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत वर्मा के साथ संयुक्त रूप से जनपद में संचालित बोर्ड परीक्षाओं में सुरक्षा व्यवस्था एंव बोर्ड परीक्षाओं को नकल विहीन सम्पन्न कराने के उद्देश्य से आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होनें विधानसभा तिर्वा स्थित सुशीला देवी गर्ल्स इण्टर कालेज, तिर्वा, एस0पी0 कान्वेंट पब्लिक स्कूल, फघुआ भट्टा, तिर्वा एवं विधानसभा छिबरामऊ के अंतर्गत विशुनगढ़ स्थित श्याम खंडेलवाल इण्टर कालेज व अन्य केंद्रों का निरीक्षण किया, जिसमें समस्त व्यवस्थाएं सही पायी गयी। उन्होंने सभी विद्यालयों में प्रश्न पत्रों के रखरखाव की व्यवस्था का जायजा लिया एवं उनके सीलिंग प्रक्रिया लॉग बुक रखरखाव एवं उस पर अंकन की प्रक्रिया का भी अवलोकन किया व लॉग बुक पर प्रश्न पत्र पर अंकन सही पाया गया व अन्य व्यवस्थाएं भी दुरुस्त पायी गयी।।
जिलाधिकारी ने विद्यालयों में लगे सीसीटीवी, वाइस रिकार्डर, राउटर आदि के संबंध में जानकारी करते हुये निर्देश दिये कि सीसीटीवी रिकार्डिंग हर हाल में सुरक्षित रखी जाये, जिसके उपरान्त उक्त रिकार्डिंंग को डीवीडी के माध्यम से सुरक्षित कर लिया जाये एंव यह भी सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने अन्य सुरक्षा व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया एवं व्यवस्थाएं सही पायीं। उन्होंने यह स्पष्ट किया कि किसी भी स्थिति में विद्यालय के हो रही परीक्षा के विषय का शिक्षक परीक्षा कक्ष में न रहे।
निरीक्षण के दौरान संबंधित केंद्र व्यवस्थापक, व अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज: राशन लेने आए लाभार्थी को आंगनबाड़ी कार्यकर्ती के परिजनों ने पीटा

Wed Apr 13 , 2022
राशन लेने आए लाभार्थी को आंगनबाड़ी कार्यकर्ती के परिजनों ने पीटा ✍️ प्रशांत त्रिवेदीकन्नौज ।सरकार द्वारा गर्भवती महिलाओं एवं छोटे बच्चों के शारीरिक विकास के लिए लिए बाल विकास विभाग के द्वारा रिफाइंड , चने की दाल , गेहूं ,चावल दिया जा रहा है ।जिसको आंगनबाड़ी कार्यकर्ती उच्च अधिकारियों से […]

You May Like

advertisement