बिहार: विश्वास की काफ़िला ने, दिलाया 12 लाख का पैकेज

विश्वास की काफ़िला ने, दिलाया 12 लाख का पैकेज,

कुर्साकांटा (अररिया)
कुर्साकांटा प्रखंड क्षेत्र के हरीरा पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 7 तकिया निवासी राजीव रंजन विश्वास को ,इन दिनों गांव सहित पूरे देश के जनता एवं प्रशाशन के तरफ से बधाईयां एवं शुभकामनाएं मिलरही हैं तथा सुंदर भविष्य के लिये लोग दुवाएं भी कर रहें हैं।
दर असल ज्यादेतर लोगों का मानना है, साहित्य सिर्फ साधना, सम्मान मात्र तक सीमित है, इससे अधिक इसमें कोई लाभ नहीं। लेकिन लगातार सुर्खियों में बने रहने वाले युवा साहित्यकार राजीव रंजन विश्वास ने अपनी प्रतिभा से सबको लगातार चौंकाया है। इन्होंने इस बार एक अलग ही शिखर को छुआ है। दरअसल गत वर्ष के आखिर में आयी विश्वास की पुस्तक “काफ़िला” भारत के विभिन्न राज्यों के साथ-साथ नेपाल में भी इस कदर लोकप्रिय हुई कि इनकी कुछ रचनाओं से प्रभावित होकर अंतरराष्ट्रीय ट्रांसलेशन कंपनी लिमिटेड ने उन्हें अनुवादक के रूप में 12 लाख का पैकेज दे दिया है । बात इतनी तक हीं नहीं थमी। इनके व्यक्तित्व व लगातार उपलब्धि को देखकर दिल्ली के प्रकाशन “यंग राइटर्स” ने सर्वश्रेष्ट रचनाकार का खिताब देते हुए उन्हें संपादक के रूप में चुना व आजीवन निशुल्क में पुस्तक छपवाने का फैसला लिया है। जबकि कविता कानन द्वारा उन्हें अररिया जिले के “जिला युवा मीडिया प्रभारी” बनाया गया है।
इनके इस उपलब्धि के लिए साहित्य जगत के अलावे अन्य लोगों की बधाई देने का तांता लगा हुआ है। लेखक विश्वास समाज व राष्ट्र के हर 7पहलुओं को लिखते रहे हैं और अपनी रचनाओं से लगातार शिक्षा का प्रसार कर रहे हैं। इन्होंने अब तक दो सौ से अधिक कविता, कहानी, लघु-कथा, हाइकू, व्यंग्य, गज़ल, गीत इत्यादि हिंदी, अंगिका व अन्य भाषा में लिख चुके हैं। इनके संपादन में वर्ष 2020 में पुस्तक घरौंदा काफी चर्चे में रही। अब “काफ़िला” की चर्चाएं चारों ओर प्रसिद्धि बिखेर रही है। इन्हें विभिन्न राज्यों से और भी कई सम्मान प्राप्त हो चुके हैं। जल्द ही इनके दो पुस्तक आने वाली है जो एक काव्य-संग्रह व उपन्यास होगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: बिहार के शिक्षा मंत्री से मिले प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष

Thu Apr 14 , 2022
बिहार के शिक्षा मंत्री से मिले प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्षअररियाबुधवार को प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैय्यद शमायल अहमद ने बिहार के शिक्षा मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी से उनके गृह सचिवालय में मुलाकात कर प्राइवेट स्कूल की परेशानियों को बिंदुवार […]

You May Like

advertisement