अतरौलिया आज़मगढ़:धूमधाम से मनाई गई बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती

विवेक जायसवाल की रिपोर्ट
अतरौलिया आजमगढ़ नगर पंचायत अतरौलिया में बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की 131 वी जयंती समारोह बड़े ही धूमधाम से मनाई गई।
बता दे कि बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती अतरौलिया नगर पंचायत सहित ग्रामीण इलाकों में भी बड़े ही धूमधाम से मनाई गई। इसी क्रम में नगर पंचायत अतरौलिया के वार्ड नंबर 1 मोहल्ला अंबेडकर नगर में बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर तथा माल्यार्पण करके बड़े ही धूमधाम से बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई ।
इस अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के पूर्व जिला मंत्री एवं उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल अतरौलिया के पूर्व अध्यक्ष विवेक कुमार जायसवाल ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जाति धर्म एवं प्रान्त की सीमाओं में न बँधकर राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उभरे है , भारत के अलावा विदेशों में भी बाबा साहेब आंबेडकर की जयंती मनाई जाती है । समय के साथ राजनैतिक परिदृश्य में भी अम्बेडकर जी की पैठ बढ़ी है, सभी दलों के लोग उन्हें अपने अपने दलों में ढालने में लगे हैं । जिन्होंने मानव के उत्थान एवं जनकल्याण के लिए ही आजीवन कार्य किया, दलितों एवं उपेक्षितों के सामाजिक एवं राजनैतिक समाहन गरीब कल्याण के कार्य, दलित एवं वंचित समुदायों को सम्मान , एवं भागीदारी की दिशा में कार्य किया है । बाबा साहेब ने हमेशा दलितों का उत्थान किया है जो हमेशा स्मरण किए जाएंगे। इस अवसर पर बालचंद्र दलित,हिमांशु विनाय्कर उर्फ़ टीटू, विवेक कुमार जायसवाल, रामचंद्र जायसवाल पूर्व चेयरमैन, सचिन जायसवाल, मंटू दलित, प्रदीप दलित, जितेंद्र दलित, राजू विनाय्कर, वीरेंद्र दलित पूर्व सभासद सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।
वरिष्ठ संवाददाता विवेक जायसवाल की रिपोर्ट 9452717909

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या: बाबासाहेब का सपना था शिक्षित बनो, जागरूक बनो, और कर्म में विश्वास करो, केआर कौशिक

Fri Apr 15 , 2022
अयोध्या:——–बाबासाहेब का सपना था शिक्षित बनो, जागरूक बनो, और कर्म में विश्वास करो, केआर कौशिकमनोज तिवारी ब्यूरो चीफ अयोध्याअगली खबर यूपी के जनपद अयोध्या से है। भारत रत्न, महान समाज सुधारक ,संविधान निर्माता ,बाबा भीमराव अंबेडकर की 131 जयंती रूकुनपुर के निवासी चीफ लोको पायलट के आर कौशिक ने बने […]

You May Like

Breaking News

advertisement