उत्तरकाशी बस हादसा: केंद्र सरकार ने सड़क हादसे की जांच के लिए उतराखंड भेजी टीम,

देहरादून: उत्तरकाशी के डामटा में यमुनोत्री नेशनल हाईवे-123 पर हुए सड़क हादसे का केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने संज्ञान लिया है। विभागीय मंत्री नितिन गडकरी ने हादसे के कारणों को जानने और सेफ्टी ऑडिट के लिए सेव लाइफ फाउंडेशन की तीन सदस्यीय टीम को मौके पर भेजा है। शासन में प्रमुख सचिव लोनिवि आरके सुधांशु ने टीम के उत्तरकाशी पहुंचने की पुष्टि की है।

बीते रविवार को यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर डामटा रिखाऊं खड्ड के पास हुए दर्दनाक हादसे में मध्यप्रदेश के यात्रियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई थी। हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि चार लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे। हादसा नेशनल हाईवे पर हुआ था, इसलिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने इसकी जांच के लिए सेव लाइफ फाउंडेशन की तीन सदस्यीय टीम को मौके पर भेजा है।

टीम मंगलवार को उत्तरकाशी पहुंच गई थी। इस संबंध में मंत्रालय की ओर से राज्य के मुख्य सचिव डॉ.एसएस संधु को एक पत्र भेजकर टीम को जरूरी संसाधन उपलब्ध कराते हुए सहयोग करने का कहा गया था। प्रमुख सचिव लोनिवि आरके सुधांशु ने टीम के पहुंचने की पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि तीन सदस्यीय टीम मौके पर पहुंचकर सेफ्टी ऑडिट से संबंधित रिपोर्ट तैयार कर राज्य और केंद्र सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को सौंपेगी ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए जरूरी उपाय किए जा सकेंगे।

बताते चलें कि सेव लाइफ फाउंडेशन एक स्वतंत्र और गैर लाभकारी संगठन है, जो भारत सहित दुनिया के तमाम देशों में सड़क सुरक्षा और आपतकालीन चिकित्सा जैसे मामलों में सुधार के लिए अपनी सेवाएं देता है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: मलेरिया रोधी माह को लेकर स्वास्थ्य विभाग एलर्ट

Wed Jun 8 , 2022
रिर्पोट पदमाकर पाठक मलेरिया रोधी माह को लेकर स्वास्थ्य विभाग एलर्ट पूरे जून माह चलाया जायेगा मलेरिया रोधी माह हर रविवार होगा मच्छर पर वार आजमगढ़।जून माह को मलेरिया रोधी माह के रूप में मनाया जा रहा है। एक जून से चल रहा यह अभियान 30 जून तक चलेगा। इस […]

You May Like

Breaking News

advertisement