जालौन: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मलेन, आये हुए अतिथियों ने कहा सरकार की सबसे अच्छी योजना

कोंच विकास खण्ड कार्यालय में हुआ मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मलेन, आये हुए अतिथियों ने कहा सरकार की सबसे अच्छी योजना है यह, 27 जोड़े हुए एक दूजे के

रिपोर्टर :- अविनाश शाण्डिल्य के साथ बिबेक द्विवेदी Vv न्यूज चैनल कोंच जालौन

आज विकास खण्ड कोंच में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें 27 जोड़े एक दूजे के हुए। सामूहिक विवाह सम्मेलन में पधारे हुए अतिथियों ने सरकार की इस योजना को सबसे महत्वपूर्ण योजना बताया है।
विकास खण्ड कोंच में आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन में पधारे एमएलसी प्रतिनिधि आरपी निरंजन ने कहा कि मुख्यमंत्री का प्रयास है कि गरीब कन्याओं की शादी धूमधाम से की जाए और कन्यादान के समय उसको उपहारस्वरूप भी सामान दिया जाए, जो इस वैवाहिक कार्यक्रम के माध्यम से दिया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी के उरई सदर विधायक गौरीशंकर वर्मा ने कहा कि एक गरीब माता पिता को सबसे बड़ी चिन्ता अपनी बेटी के हाँथ पीले करने की होती है, ऐसे में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन एक बहुत ही अच्छी योजना है, इससे बेटी के माता पिता हंसी खुशी अपनी बेटी का विवाह कर पाते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने हर क्षेत्र में काम किया है और किसान सम्मान निधि व उज्ज्वला योजना सहित कई जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं। इस मौके पर माधौगढ़ विधायक मूलचन्द्र सिंह निरंजन ने कहा कि जब पहली बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने थे तब उनके द्वारा ही यह जनकल्याणकारी योजना चलाई गई थी क्योंकि भाजपा की केन्द्र व प्रदेश की सरकार हमेशा ही गरीबों के लिए चिंतित रहती है और गरीबों के कल्याण के लिए योजनाएं चलाती रहती है। विधायक मूलचन्द्र सिंह निरंजन ने कहा प्रदेश की योगी सरकार के पहले कई सरकारें आयीं और गयीं लेकिन कभी इस योजना को किसी सरकार ने लागू नहीं किया, यह एक ऐसी महत्वपूर्ण योजना है जिससे गरीब माता पिता को किसी के आगे झोली फैलाने की आवश्यकता नहीं है।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन में भाजपा नेता/सभासद सुनील शर्मा, भाजपा नगर अध्यक्ष सुनील लोहिया, डीपीआरओ अवशेध सिंह,बीडीओ कोंच विपिन कुमार, एडीओ समाज कल्याण ज्ञानेन्द्र सिंह राजपूत,ज्वाइंट बीडीओ विपिन गुप्ता, एडीओ पंचायत नरेश चन्द्र द्विवेदी, भाजपा मंडल अध्यक्ष दशरथ सिंह पटेल भदेवरा आदि मौजूद रहे।वही वैवाहिक कार्यक्रम का सफल संचालन वरिष्ठ समाजसेवी इंजीनियर राजीव कुमार रेजा ने किया। इस मौके पर कन्यादान के समय 51 वर्तन का डिनर सैट,एक जोड़ी पायल, बिछिया, मंगलसूत्र, साड़ी, शॉल, एक चुनरी, टेबिल फेन एक बख्शा आदि दिया गया।

बाईट-1-आर. पी.निरंजन एमएलसी प्रतिनिधि

बाईट-3-मूलचन्द सिंह निरंजन क्षेत्रीय विधायक माधोगढ़

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अजमेर: एआईएमआईएम के पार्टी ने अजमेर ख्वाजा गरीब नवाज की धरती के कार्यकर्तोंओ को जोड़ने का आगाज

Sat Jun 11 , 2022
ब्यूरो चीफ सैयद हामिद अलीएआईएमआईएम के पार्टी ने अजमेर ख्वाजा गरीब नवाज की धरती के कार्यकर्तोंओ को जोड़ने का आगाजएआईएमआईएम के चेयरमैन व हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने राजस्थान के अजमेर से ख्वाजा गरीब नवाज की शहर में मीटिंग की ओर अजमेर में कार्यकर्ताओ फार्म भर कर जोड़ने का कार्य […]

You May Like

Breaking News

advertisement