पत्रकारों के लिए हाउसिंग प्रोजेक्ट्स के अंदर 5% कोटा सरकारी आवासीय सुविधाओं में आरक्षित किया जाए : चन्द्र शेखर धरणी

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

समय-समय पर यह संगठन पत्रकारों के लिए संगोष्ठी, मीट टू प्रेस जैसे आयोजन करता रहेगा : धरणी।

चंडीगढ़ : मीडिया वेलबीनग एसोशिएशन  (एम डब्ल्यु बी)
का गठन हरियाणा में किया गया है। जिसके प्रदेशाध्यक्ष सर्व सहमति से चंडीगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार चन्द्र शेखर धरणी को चुना गया है।प्रांतीय कार्यकारिणी में सयोंजक -सयोंजक- विनोद खुंगर (कुरुक्षेत्र), वरिष्ठ उपाध्यक्ष-ज्योति 
संग (फरीदाबाद), तेज बहादुर टिककु (घरौंडा), उपाध्यक्ष – नरेश उप्पल (यमुनानगर), संजय भुटानी (हांसी), प्रवीन भारद्वाज (पानीपत), भुवनेश झंडई (रतिया), मनु मेहता (गुरुग्राम), नवीन मल्होत्रा (कैथल), महासचिव – सुरेंद्र मेहता (यमुनानगर), कोषाध्यक्ष तरुण  कपूर (अम्बाला), सहसचिव – विनोद खुराना (लाडवा) महेंद्र सिंह (घरौंडा), मीडिया प्रभारी – अनिल दत्ता (अम्बाला), विनोद लाहोट (समालखा) , राजीव परुथी- (कैथल) ,कानूनी सलाहकार-एडवोकेट- रणधीर सिंह बदराण (हाइकोर्ट),एडवोकेट सुखविंदर नारा (हाई कोर्ट) एडवोकेट – जगदीप घनघस (पानीपत) एडवोकेट – अशोक कौशिक (पानीपत), एडवोकेट संजीव (हाई कोर्ट), वित्तीय सलाहकार – अनमोल मित्तल (सी ए), कार्यकारी सदस्यों में राकेश गुप्ता (चंडीगढ़), सुमित (पानीपत), आर आर शैली (करनाल), विनोद कुहाड़ (गन्नौर) , जगदीश त्यागी (सोनीपत), पवन राठी (सोनीपत) विनोद कुहाड़ (गन्नौर) शामिल हैं।
एमडब्ल्यूबी के प्रदेशाध्यक्ष चन्द्र शेखर धरणी ने बताया कि प्रांतीय संगठन,का गठन सभी दोस्तों की भावनायों को देखते हुए लंबे समय की चर्चायों के बाद कर दिया गया है, प्रांतीय बॉडी के गठन के बाद शीघ्र ही सभी ज़िलों में गतिविधियों को शुरू कर जिलाध्यक्षों की नियुक्ति व जिला संगठनों का गठन भी 3 माह में किया जाएगा।फिलहाल 1 वर्ष के लिए निम्न बॉडी सर्वसहमति से गठित हुई है। बाकि कार्यकारी सदस्य बाद में बनाये जायेंगें।   
चन्द्र शेखर धरणी ने बताया की कोविड-19 की पहली लहर से हरियाणा भर के पत्रकार साथियों में यह चर्चा चल रही थी कि पत्रकारों को आने वाली दिक्कतों के मद्देनजर प्रदेश स्तर का कोई न कोई संगठन बनाया जाए। उन्होंने कहा कि यह संगठन केवल पत्रकारों का संगठन है गैर राजनीतिक संगठन है तथा पत्रकारों के हित के लिए बनाया गया है। इस संगठन का रजिस्ट्रेशन करवा लिया गया है। समय-समय पर यह संगठन पत्रकारों के लिए संगोष्ठी, मीट टू प्रेस जैसे आयोजन करता रहेगा। उन्होंने बताया कि फिलहाल पत्रकारों में जो आपसे चर्चा हुई है उसके अनुसार हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल हरियाणा के सभी मंत्रियों हरियाणा के राज्यपाल महोदय से मिलकर मांग की जाएगी कि हरियाणा में कार्यरत पत्रकारों के लिए ग्रामीण स्तर से लेकर चंडीगढ़ मुख्यालय तक कवर करने वाले पत्रकारों को कम से कम 10 लाख की सपरिवार बीमा राशि का प्रावधान किया जाए।उन्होंने कहा कि वर्तमान के मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा उनके अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ अमित अग्रवाल विभिन्न मुद्दों पर हमेशा सकारात्मक तथा मीडिया फ्रेंडली हैं।
चन्द्र शेखर धरणी ने बताया कि विभिन्न जिलों में पत्रकारों के लिए हाउसिंग प्रोजेक्ट्स के अंदर 5% कोटा सरकारी आवासीय सुविधाओं में आरक्षित किया जाए। हरियाणा में कार्यरत पत्रकारों के बच्चों के लिए विभिन्न शैक्षणिक टेक्निकल एजुकेशन मेडिकल एजुकेशन व अन्य संस्थानों में 3% कोटा आरक्षित किया जाए। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग हरियाणा पब्लिक सर्विस कमिशन के माध्यम से होने वाली भर्तियों में पत्रकारों के बच्चों के लिए 3% कोटा आरक्षित किया जाए। हरियाणा के अंदर सभी सरकारी अस्पतालों के अंदर पत्रकारों को तथा उनके परिवारों को मेडिकल सुविधा व सभी टेस्ट फ्री हो या करवाई जाए तथा इसके लिए पत्रकारों का इनके परिवारों के पहचान पत्र भी जारी किए जाएं।
चन्द्र शेखर धरणी ने बताया कि आने वाले समय में जल्दी ही प्रदेश कार्यकारिणी की एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की जाएगी तथा उसमें पत्रकारों से चर्चा करने के बाद निर्णय लिया जाएगा कि कौन-कौन से मुद्दों पर हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री तथा अन्य मंत्रियों से मिलकर चर्चा की जाए तथा उनसे अपील की जाएगी वह पत्रकारों के हित में कार्य करवाएं। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अजमेर: ख्वाजा साहब की दरगाह में राज्यमंत्री वंशावली संरक्षण एवं संवर्धन अकादमी के अध्यक्ष राम सिंह राव ने ज़ियारत की

Sun Jun 12 , 2022
अजमेर ब्यूरो चीफ सैयद हामिद अलीख्वाजा साहब की दरगाह में राज्यमंत्री वंशावली संरक्षण एवं संवर्धन अकादमी के अध्यक्ष राम सिंह राव ने ज़ियारत की । अज़मेर । विश्व प्रसिद्ध महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह शरीफ में वंशावली संरक्षण संवर्धन अकादमी के अध्यक्ष राम सिंह राव ने […]

You May Like

Breaking News

advertisement