*अग्निपथ योजना* के चलते देश भर में आगजनी की घटनाओं के बाद 35 ट्रेनें रद्द,

देहरादून :  बिहार, झारखंड, यूपी और उत्‍तराखंड में अग्निपथ योजना का विरोध देखने को मिल रहा है। कहीं सड़कें जाम की जा रही हैं तो कहीं ट्रेनों में आगजनी की जा रही है। इसके चलते कई ट्रेन प्रभावित हुई हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक रेलवे ने आगजनी की घटनाओं के बाद करीब 35 ट्रेनों का रद कर दिया है। वहीं 13 ट्रेन शार्ट टर्मिनेट की गईं हैं। जगह-जगह हो रहे प्रदर्शनों के कारण करीब 200 से ज्‍यादा ट्रेन प्रभावित हुईं हैं। बिहार-यूपी में सबसे ज्यादा बवाल होने के चलते वहां की ट्रेनें सबसे ज्यादा प्रभावित हुई हैं।

गौरतलब दें कि केंद्र की अग्निपथ योजना के विरोध में गुस्साई भीड़ ने ट्रेनों और रेलवे संपत्ति को निशाना बनाया है। उत्तर प्रदेश के बलिया में वाशिंग लाइन में खड़ी ट्रेन का एक डिब्बा भी क्षतिग्रस्त हो गया है। हिंसक प्रदर्शनकारियों ने तीन चलती ट्रेनों और कुलहरिया में एक खाली रेक को क्षतिग्रस्त कर दिया है।

शुक्रवार को उत्‍तराखंड के हल्‍द्वानी में युवाओं ने नैनीताल जाम हाईवे कर दिया। वहीं कोटद्वार में भी युवाओं ने प्रदर्शन किया। कोटद्वार में धर्मशाला से जन आक्रोश रैली के रूप में युवा जुलूस की शक्ल में बदरीनाथ मार्ग होते हुए तहसील गेट पर पहुंचे और राष्ट्रीय राजमार्ग पर सांकेतिक जाम लगाया।

हल्द्वानी में युवाओं ने नैनीताल नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया। तिकोनिया चौराहे पर युवा मोदी सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ सड़कों पर उतर आए। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस और प्रशासन से तीखी नोकझोंक हुई।

ये ट्रेनें हुईं रद

12303 हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस

12353 हावड़ा-लालकुआं एक्सप्रेस

18622 रांची-पटलिपुत्र एक्सप्रेस

18182 दानापुर-टाटा एक्सप्रेस

22387 हावड़ा-धनबाद ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस

13512 आसनसोल-टाटा एक्सप्रेस

13032 जयनगर-हावड़ा एक्सप्रेस

13409 मालदा टाउन – किऊल एक्सप्रेस

रद्द की गई दो ईसीआर (ईस्ट सेंट्रल रेलवे) ट्रेन

12335 मालदा टाउन – लोकमान्य तिलक (टी) एक्सप्रेस

12273 हावड़ा-नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़: बिजली के लिए ग्रामीण आंदोलित 11 वर्षों से गांव में नहीं पहुंच रही है बिजली, ग्रामीण एवं विद्यार्थियों का भविष्य अधर में

Fri Jun 17 , 2022
बिजली के लिए ग्रामीण आंदोलित 11 वर्षों से गांव में नहीं पहुंच रही है बिजली, ग्रामीण एवं विद्यार्थियों का भविष्य अधर में विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया आजमगढ़बता दे कि क्षेत्र के पलया करौंदी गांव में लगे राजीव गांधी विद्युतीकरण योजना के तहत लगे बिजली के तार को 2011 में चोर […]

You May Like

Breaking News

advertisement