उत्तराखंड:एनएसयूआइ के 300 कार्यकर्ता और पदाधिकारी घेरेंगे सीएम आवास,

उत्तराखंड:एनएसयूआइ के 300 कार्यकर्ता और पदाधिकारी घेरेंगे सीएम आवास,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

नैनीताल । नौकरी दो या डिग्री वापस लो मुहिम के तहत एनएसयूआइ (भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन) कार्यकर्ता 26 फरवरी को देहरादून में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे। इस कार्यक्रम में कुमाऊं के छह जिलों से करीब 300 कार्यकर्ता और पदाधिकारी भी शामिल होंगे।
एनएसयूआइ के कुमाऊं मंडल अध्यक्ष सुमित लोहनी ने वर्तमान में राज्य में बेरोजगारी अहम मुद्दा है। लाखों रुपये खर्च कर युवा डिग्री, डिप्लोमा तो पा लेते हैं मगर, नौकरी पाने के लिए एड़िया रगड़नी पड़ती है। राज्य में लाखों युवा बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं। वहीं राज्य और केंद्र की भाजपा सरकार स्वरोजगार अपनाने की बात कह रहे हैं। जिस सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वो युवाओं को नौकरी देकर उनका भविष्य सुरक्षित करे उसी सरकार के पास रोजगार की कोई नीति नहीं है।
मंडल अध्यक्ष लोहनी ने कहा कि सरकार रोजगार देने में असफल साबित हो रही है, जो बर्दाश्त के बाहर है। इसी के चलते संगठन स्तर पर सीएम आवास घेराव का निर्णय लिया गया है। जिसमें हजारों कार्यकर्ता और पदाधिकारी अपनी डिग्रियों के साथ शामिल होकर विरोध जताएंगे। बताया कि कुमाऊं से बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल, पिथौरागढ़, चम्पावत, उधमसिंह नगर जिले के जिलाध्यक्ष, प्रदेश महासचिव गोपाल भट्ट भी घेराव कार्यक्रम में शामिल होंगे। सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपने अपने क्षेत्र से 25 फरवरी की शाम को पांच बसों में देहरादून के लिए रवाना होंगे। इधर, नैनीताल जिलाध्यक्ष विशाल सिंह भोजक ने बताया कि जिले से भी सैकड़ो कार्यकर्ता कार्यक्रम में शामिल होंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष ने प्रेमिका के घर जाकर खाया जहर, मौके पर मौत

Tue Feb 23 , 2021
पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष ने प्रेमिका के घर जाकर खाया जहर, मौके पर मौतहल्द्वानी से अंकुर प्यार जिंदगी का वह खूबसूरत लमहे जिसे हर कोई महसूस करना चाहता है लेकिन कभी-कभी प्यार में ना कामयाबी और खो जाने का डर से इंसान अपनी जिंदगी से ही हाथ धो देता है […]

You May Like

advertisement