जालौन: आओ बात करें थीम पर छात्राओं से किया सीधा संवाद

आओ बात करें थीम पर छात्राओं से किया सीधा संवाद

कन्नौज। आज राजकीय महिला महाविद्यालय बांगर में राष्ट्रीय सेवा योजना की सावित्रीबाई फुले छात्रा इकाई द्वारा मुस्कुराएगा इंडिया को समर्पित आओ बात करें थीम पर आधारित संवाद का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो. डॉ.शक्ति सिंह सचान के संरक्षण में सभी छात्राओं को एक संयमित जीवन- यापन के गुर सिखाए गए। तत्पश्चात कन्नौज जनपद की मुस्कुराएगा इंडिया की ओर से नियुक्त मेंटल हेल्थ काउंसलर रीतू सिंह ने सभी छात्राओं के साथ आओ बात करें संवाद के अंतर्गत आज के युवा वर्ग की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की। उन्होंने छात्राओं से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा एवं उनका ज्यादा से ज्यादा निवारण करने की कोशिश की।
उन्होंने छात्राओं को नियमित तौर से प्रातः के समय योग करने, ध्यान लगाने एवं पूरे दिन में भरपूर मात्रा में पानी पीने व घर का बना शुद्ध भोजन करने की सलाह दी गई। साथ ही सोशल मीडिया से एक निश्चित दूरी बनाने, उसका सदुपयोग करने एवं अपने करियर पर ध्यान लगाते हुए आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया गया। प्रशिक्षण के माध्यम से भी उनको खुलकर हंसने के फायदे बताते हुए मुस्कुराहट को बनाए रखने की प्रेरणा दी गई।
संवाद में सभी छात्राओं को बताया कि युवा आयु में पद भ्रमित हुए बिना, कभी भी कोई परेशानी हो तो अपने अभिभावक व अपने शिक्षकों से सलाह लेने एवं अपनी सहेलियों से अपनी समस्या पर बात करने से कभी भी घबराना नहीं चाहिए। अपने शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ अपने मानसिक स्वास्थ्य का भी पूरा ध्यान रखना चाहिए।
जीवन का आधार ही हमारी मुस्कुराहट होती है, इसको हमेशा बना कर रखना चाहिए। मुस्कुराहट केवल आपको ही नहीं बल्कि दूसरों को भी खुशी देती है।
उक्त कार्यक्रम में महाविद्यालय की वरिष्ठ प्रवक्ता सोनूपुरी, सुमन शुक्ला, सुनील कुमार, शैलेंद्र कुमार एवं नूपुर आदि उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कनौज: इत्र नगरी में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस टीम ने स्टेशन व बस अड्डे की पर की सुरक्षा व्यवस्था परखी

Thu Jun 30 , 2022
इत्र नगरी में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस टीम ने स्टेशन व बस अड्डे की पर की सुरक्षा व्यवस्था परखी । कन्नौज । उदयपुर में हुई घटना के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर आ गया है। एसपी के निर्देश पर बुधवार की देर शाम शहरी […]

You May Like

Breaking News

advertisement