शिक्षकों का दिखा हुनर टीएलएम मेले में

शिक्षकों का दिखा हुनर टीएलएम मेले में

रिपोर्ट-आदित्य चतुर्वेदी

अजमतगढ़-आजमगढ़-(देश) सच्ची खबरें सबसे पहले

बूढ़नपुर।
जनपद का 15वां ब्लाक स्तरीय टीएलएम (शिक्षा में सहायक सामग्री) मेला शिक्षा क्षेत्र कोयलसा के कंपोजिट विद्यालय कबीरुद्दीनपुर पर आयोजित हुआ। ब्लाक स्तरीय टीएलएम मेले में शिक्षकों के हुनर एवं प्रतिभा देखने को मिली। 10 न्याय पंचायत के पंडल लगे थे। शिक्षक अपने टीएलएम को बेहतर ढ़ग से प्रस्तुत कर रहे थे।

डायट प्राचार्य अमरनाथ राय ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा में टीएलएम ही शिक्षकों का एकमात्र विकल्प है। इससे प्रत्येक बच्चे को न्यूनतम शैक्षिक अर्हता प्राप्त करायी जा सकती है। सरकार की मंशा के अनुरूप प्राथमिक शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए इस ब्लाक के शिक्षकों की प्रतिबद्धता और उत्साह टीएलएम निर्माण से प्रदर्शित हो रहा है।

जिला अध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि टीएलएम मेला शिक्षकों को एक दूसरे के ज्ञान एवं तकनीक से परिचय कराने का अवसर प्रदान करता है। नवाचार, शून्य निवेश, आधुनिक तकनीकी से प्रेरित टीएलएम एवं प्रस्तुतिकरण का निरीक्षकों एसआरजी रामबदन यादव, जयशंकर सिंह, राजेंद्र लाल सेलही तथा डायट मेंटर पुनीत मौर्य ने प्रसंसा की। प्राचार्य ने विद्यालय के पुस्तकालय भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्त्रम में कंपोजिट विद्यालय कबीरुद्दीनपुर की छात्राओं ने सरस्वती वंदना, स्वागत गीत तथा प्रेरणा गीत की अत्यंत मनमोहक प्रस्तुति दी। विद्यालय के प्रधानाध्यापक अजय कुमार सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। इस असवार पर शोभनाथ, आलोक सिंह, अजय सिंह, जितेंद्र सोनी, माधव सिंह, प्रदीप कुमार सिंह, महावीर, राजेश सिंह, राघव शरण सिंह, नागेंद्र दूबे, राजेश कुमार, वंदना राय, सरिता सिंह, रमेश कुमार, सत्यवान सिंह, अशोक वर्मा, बृजेश, रजनी पांडेय, पवन सिंह, चंद्रशेखर, सतिराम वर्मा,राधेश्याम वर्मा आदि शामिल रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी को 100 सीटों का फायदा, 45 पर सिमटी कांग्रेस को 3 और खतरे; AAP, AIMIM और BSP ने भी छीनी जमीन

Wed Feb 24 , 2021
गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी को 100 सीटों का फायदा, 45 पर सिमटी कांग्रेस को 3 और खतरे; AAP, AIMIM और BSP ने भी छीनी जमीन रिपोर्ट-आदित्य चतुर्वेदी अजमतगढ़-आजमगढ़-(देश) सच्ची खबरें सबसे पहले कथित सत्ता विरोधी लहर को ध्वस्त करते करते हुए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुजरात में […]

You May Like

advertisement