वाराणसी:बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी की महिला स्वास्थ्यकर्मियों को विश्वविद्यालय ने खास तोहफा दिया

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी की महिला स्वास्थ्यकर्मियों को विश्वविद्यालय ने खास तोहफा दिया

पूर्वांचल ब्यूरो

बीएचयू यानी बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी की महिला स्वास्थ्यकर्मियों को विश्वविद्यालय ने खास तोहफा दिया है । अस्पताल में काम करने वाली डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ के बच्चे अब ट्रामा सेंटर में बने शिशु सदन में आराम से घर जैसे माहौल में खेल सकेंगे ।

महिला स्वास्थ्य कर्मी अस्पताल में ड्यूटी के वक्त उन्हें अपने साथ यहां लाएंगी और शिशु सदन में उनकी देखभाल की जाएगी। इस खास भवन में इन बच्चों को अपनों जैसा प्यार और दुलार मिलेगा । 1 साल से लेकर 5 साल तक के बच्चे यहां रह सकेंगे । इस भवन में बच्चों के लिए झूले, खिलौने के साथ इंडोर गेम और स्टडी की भी व्यवस्था है । ढाई साल से अधिक उम्र के बच्चों को यहां प्ले स्कूल की शिक्षा भी मिलेगी । इसके अलावा, इस भवन में बच्चों के दूध के साथ अल्पाहार की भी व्यवस्था होगी ।

महिलाओं को देख-रेख की जिम्मेदारी

ये शिशु भवन पूरी तरह से वातानुकूलित है और बच्चों के देख-रेख के लिए महिलाओं को जिम्मेदारी भी दी गई है । सर सुंदरलाल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. के. के गुप्ता ने बताया कि इस शिशु सदन में ट्रामा सेंटर के साथ ही सर सुंदरलाल अस्पताल और आयुर्वेद संकाय के स्वास्थ्यकर्मियों के बच्चे रह सकते हैं ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गुरु के बोले गए वचन, चरणों का स्पर्श और कृपा दृष्टी सब कुछ कृपापूर्ण है : डॉ. बलदेव कुमार

Wed Jul 13 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र : श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय में बुधवार को गुरु पूर्णिमा उत्सव का आयोजन किया गया। कुलपति डॉ. बलदेव कुमार ने धनवंतरी भगवान के चरणों में पुष्प अर्पित कर वंदना की। इस अवसर पर सभी छात्र-छात्राओं ने अपने गुरुजनों का आशिर्वाद लिया। […]

You May Like

advertisement