अजमेर: भड़काऊ भाषण, नारेबाजी के मामले में आरोपी गौहर चिश्ती गिरफ्तार

अजमेर ब्यूरो
अजमेर दरगाह के बाहर भीड़ के सामने भड़काऊ भाषण, नारेबाजी के मामले में आरोपी गौहर चिश्ती को गिरफ्तार कर पुलिस गुरुवार देर रात करीब दो बजे अजमेर लेकर आई। शुक्रवार सुबह एसपी चूनाराम जाट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि गौहर चिश्ती एक जुलाई को जयपुर से फ्लाइट लेकर हैदराबाद भाग गया था। उससे पहले और उसके बाद वह कहां-कहां गया, इसकी पूछताछ की जा रही है। हैदराबाद में उसे शरण देने वाले अहसानुल्लाह को भी पकड़ा गया है। उससे भी पूछताछ की जा रही है।
चुनाराम जाट एसपी ने बताया कि पुलिस ने भेष बदलकर गौहर चिश्ती की रैकी की। कार्रवाई से पहले उसने भागने का प्रयास किया, लेकिन हैदराबाद पुलिस के सहयोग से उसे दबोच लिया गया। उसके फाइनेंशियल अकाउंट और कॉन्टैक्ट के बारे में पड़ताल की जाएगी। हर एंगल से पुलिस जांच करेगी और कोर्ट में पेशकर उसका रिमांड भी लिया जाएगा। उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड में कनेक्शन पर पूछताछ होगी। सरवर चिश्ती के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘सरवर को पांबद करने की कार्रवाई की जा रही है। वहीं, इस मामले से एनआईए ने कोई संपर्क नहीं किया। अजमेर मामले की जांच एनआईए नहीं कर रही है। जुलूस में भड़काऊ नारे लगाए थे गौहर को फिलहाल क्रिश्चयनगंज थाने में रखा गया है। आरोपी ने मौन जुलूस के दौरान हिंसा भड़काने जैसे नारे दिए थे। वीडियो के आधार पर पुलिस चार अन्य को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। मुख्य आरोपी गौहर की तलाश की जा रही थी ।

बाइट.. चुनाराम जाट एसपी अजमेर

वी ओ…उदयपुर हत्याकांड का अजमेर कनेक्शन उदयपुर में हुए कन्हैयालाल के हत्याकांड के तार भी अजमेर से जुड़े हैं। सूत्रों की मानें तो दरगाह के निजाम गेट की सीढ़ियों पर भड़काऊ नारे लगाने वाले गौहर चिश्ती की जान पहचान कन्हैया के हत्यारों रियाज और गौस से थी। तीनों की बीच बातचीत होती थी। मुलाकात के 10 दिन बाद ही उदयपुर में कन्हैयालाल की निर्मम हत्या कर दी गई।

बाइट.. चुनाराम जाट एसपी अजमेर

सूत्रों के मुताबिक दोनों हत्यारे कन्हैयालाल की हत्या के बाद राजसमंद के रास्ते अजमेर आने वाले थे। दोनों की मुलाकात गौहर चिश्ती से होनी थी, लेकिन पुलिस ने उन्हें पहले ही दबोच लिया। पिछले लंबे समय से कन्हैयालाल के हत्यारों की मुलाकात अजमेर के गौहर से थी। हत्यारों के अजमेर कनेक्शन को लेकर अजमेर पुलिस एसपी ने बताया की अभी नही एनआईए सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी हैं। पूर्व में चार आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हल्द्वानी अपडेट: देवभूमि पत्रकार यूनियन का नैनीताल जिला व महानगर इकाई का गठन,

Fri Jul 15 , 2022
देवभूमि पत्रकार यूनियन की नैनीताल जिला व महानगर इकाई का गठन हल्द्वानी, 15 जुलाई। आज काठगोदाम स्तिथ राज्य अतिथि गृह के सभागार में देवभूमि पत्रकार यूनियन, पंजी. की जिला व महानगर इकाई का गठन किया गया, जिसमें राजकुमार केसरवानी को जिलाध्यक्ष व उर्वादत्त भट्ट को जिला महामंत्री घोषित किया गया। […]

You May Like

Breaking News

advertisement