उत्तराखंड:अग्निवीरों की भर्ती शुरू, कोटद्वार में युवाओं ने दिखाया दम,

कोटद्वारः पौड़ी जिले के कोटद्वार में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर भर्ती रैली का आगाज हो गया है। कोटद्वार के विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप में आयोजित भर्ती रैली में पहले दिन चमोली के सैकड़ों युवाओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान युवाओं ने फिजिकल यानी शारीरिक मापदंड में अपना दमखम दिखाया। हालांकि कुछ युवाओं ने भर्ती प्रक्रिया में मनमानी का आरोप लगाया है।

बता दें कि कोटद्वार के विक्टोरिया क्रॉस गबर सिंह कैंप में अग्निवीर भर्ती रैली की शुरुआत (Agniveer recruitment begins in Kotdwar) हो गई है। पहले दिन चमोली जिले के युवाओं ने दमखम दिखाया। अग्निपथ योजना के तहत चमोली जिले से 9,306 युवाओं ने अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। अग्निवीर भर्ती रैली की दौड़ में असफल युवाओं ने अनियमितता का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि भर्ती मानक की ऊंचाई 163 सेंटीमीटर रखी गई थी, जबकि 165 सेंटीमीटर से ज्यादा हाईट वालों को ही भर्ती में ले रहे हैं।

वहीं, युवाओं का कहना है कि एक बार में 300 अभ्यर्थियों को दौड़ाया जा रहा है। जिसमें से केवल 8 से 10 अभ्यर्थी को ही लिया जा रहा है। जबकि, कोरोनाकाल के बाद उत्तराखंड में सेना की भर्ती (Army recruitment in Uttarakhand) हो रही है‌। भर्ती में मानकों की अनदेखी की जा रही है। उनका कहना है कि अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) में शामिल होने के लिए वो बड़ी आशा लेकर आए थे, लेकिन यहां पर उन्हें निराशा मिली है।

कोटद्वार में अग्निवीर भर्ती रैली में पहले दिन चमोली जिले के जोशीमठ, चमोली, पोखरी, कर्णप्रयाग, घाट, देवाल, नंदप्रयाग, आदिबद्री तहसील क्षेत्र के युवा भाग ले रहे हैं। बता दें कि उत्तराखंड से 1,08,000 युवाओं ने अग्निपथ योजना के तहत पंजीकरण करवाया है. जबकि, कोटद्वार में 7 जिलों की अग्निवीर भर्ती होनी है। जिसमें 63,000 पंजीकृत युवा भाग लेंगे। कल यानी 20 अगस्त को चमोली जिले के थराली, गैरसैंण, नंदप्रयाग और उत्तरकाशी जिले के डुंडा, राजगढ़ी चिन्यालीसौड़ की भर्ती होगी।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़़मगढ: प्रदेश स्तर पर चिन्हित आपराधिक माफिया ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह गैंग के तीन सहयोगी सहित कुल 07 अपराधियों की खोली गयी हिस्ट्रीशीट

Fri Aug 19 , 2022
प्रदेश स्तर पर चिन्हित आपराधिक माफिया ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह गैंग के तीन सहयोगी सहित कुल 07 अपराधियों की खोली गयी हिस्ट्रीशीट दिनांक- 18.08.2022 को पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा थाना प्रभारी जीयनपुर के आख्या के आधार पर प्रदेश स्तर पर चिन्हित आपराधिक माफिया ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू […]

You May Like

advertisement