UKSSSC पेपर लीक मामले में पंतनगर विवि० का रिटायर AEO गिरफ्तार,

देहरादून:Uksssc पेपर लीक मामले में एसटीएफ का कार्रवाई लगातार (STF action in Uksssc paper leak case) जारी है। आज पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने एक और गिरफ्तारी की है। UKSSSC पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने पंतनगर यूनिवर्सिटी के रिटायर असिस्टेंट एस्टेब्लिशमेंट ऑफिसर दिनेश चंद्र जोशी को गिरफ्तार (Dinesh Chandra Joshi arrested in paper leak case) किया है। दिनेश चंद्र जोशी पर पेपर पास करवाने के एवज में 80 लाख रूपये लेने का आरोप है. वहीं, पूरे मामले में सीएम धामी ने अधिकारियों को पुलिस जांच में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट व पीएमएलए के तहत कार्रवाई करते हुए उनकी अवैध संपत्तियां जब्त करने आदेश दिए हैं।

बता दें पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने एक और बड़ी गिरफ्तारी करते हुए पंतनगर यूनिवर्सिटी के रिटायर असिस्टेंट एस्टेब्लिसमेंट ऑफिसर अधिकारी दिनेश चंद्र जोशी को गिरफ्तार किया है।एसटीएफ ने लंबी गहन पूछताछ के बाद रिटायर AEO दिनेश चंद्र जोशी को हल्द्वानी के कुसुमखेड़ा से अरेस्ट किया है।

STF के मुताबिक इन्वेस्टिगेशन में पता चला की गिरफ्तार अभियुक्त दिनेश चंद्र जोशी वर्ष 2006 से 2016 तक परीक्षा सेल पंत नगर यूनिवर्सिटी में कार्यरत रहा। इस दौरान उसने यूनिवर्सिटी के परीक्षा और प्रिंटिंग कार्य में लंबे समय से UKSSSC परीक्षा प्रिंटिंग प्रेस आरआईएमएस लखनऊ के लोगों से पेपर लीक षड्यंत्र में सांठगांठ की। जहां से परीक्षा के पूर्व में प्रश्न पत्र को एक मध्यस्थ के माध्यम से प्राप्त कर हल्द्वानी व आसपास में छात्रों को बेचा, जिसकी एवज में 80 लाख रुपए वसूले।

एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक पेपर लीक मामले में अभी कई लोगों से पूछताछ जारी है। जिसके बाद कई महत्वपूर्ण कड़ियां इस मामले में जुड़ती जा रही हैं। ऐसे भविष्य में और लोगों की गिरफ्तारी संभव है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेहनगर आज़मगढ़ :मेहनगर तहसील के बीबी पुर में डायरिया के प्रकोप से डेढ़ वर्ष के बच्चे की इलाज के दौरान हुई मौत, गांव में हड़कंप

Fri Aug 26 , 2022
मेहनगर तहसील के बीबी पुर में डायरिया के प्रकोप से डेढ़ वर्ष के बच्चे की इलाज के दौरान हुई मौत, गांव में हड़कंप मेहनगर (आजमगढ़) स्रा० तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत बीबी पुर में विगत एक सप्ताह से डायरिया की बीमारी विकराल रूप लेती नजर आ रही है विगत 1 […]

You May Like

advertisement