गणेश चतुर्थी पर्व को लेकर जिलाधिकारी ने सभागार में शांति व्यवस्था को लेकर की बैठक

कन्नौज
गणेश चतुर्थी पर्व को लेकर जिलाधिकारी ने सभागार में शांति व्यवस्था को लेकर की बैठक
जिलाधिकारी श्री शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने कलेक्ट्रेट सभागार में कानून एंव शांति व्यवस्था की आयोजित बैठक के दौरान कहा है कि दिनांक 31.08.2022 गणेश चतुर्थी का पर्व प्रारम्भ होकर, दिनांक 09.09.2022 तक अनन्त चुर्तदशी तक मनाया जायेगा। उन्होनें कहा कि जनपद में चिन्हित 120 विभिन्न स्थानो पर गणेश प्रतिमा की स्थापना किया जा रहा है, यह भी सुनिश्चित कर ले कि परंपरागत चिन्हित स्थानों पर ही मूर्तियों का स्थापना/विर्सजन किया जाये।
श्री शुक्ल ने कहा कि पर्व को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु जनपद में संवेदनशील स्थानों का चिन्हित करते हुये अराजक तत्वों पर पैनी नजर रखें। कोई भी खुराफाती तत्व माहौल बिगाड़ने का प्रयास करता है तो उसके विरूद्व कठोरतम कार्यवाही की जाय। उन्होनें कहा कि गणेश की स्थापना करने वाले कमेटी के सदस्यों के साथ सम्पर्क बनाये रखे। उन्होनें कहा कि नगरीय क्षेत्र में अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत को निर्देश दिये कि स्थापना/विसर्जन स्थल एंव मार्ग पर शुद्व पेयजल, साफ-सफाई की व्यवस्था दुरूस्त करायें। इसी प्रकार कहा कि ग्राम पंचायत क्षेत्र में जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिये कि स्थापना/विसर्जन स्थल एंव मार्ग पर शुद्व पेयजल, साफ-सफाई की व्यवस्था दुरूस्त करायें। उन्होनें अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिये कि स्थापना/विर्सजन स्थल/मार्ग पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाये एंव जुलूस मार्ग पर जीर्ण-शीर्ण अवस्था में लगे विद्युत के पोल, विद्युत लाइन को दुरूस्त किया जाये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि यह भी सुनिश्चित कर ले कि जुलूस मार्ग पर बस आदि बड़े वाहनों को रास्ते पर न खड़े किये जाये, जिससे कि आवागमन बाधित नही होना चाहिए।
पुलिस अधीक्षक श्री कुंवर अनुपम सिंह ने कहा कि जिस तरह मोहर्रम एंव कावंड यात्रा को आयोजन सफलतापूर्वक कराया गया है उसी प्रकार गणेश चतुर्थी के पर्व को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराये। पुलिस क्षेत्राधिकारी एंव उपजिलाधिकारी प्रत्येक रूट का कोतवाली/थाना/चौकीवार भ्रमण कर अव्यवस्थायें को दुरूस्त करें।
बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) श्री गजेन्द्र कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक, डा0 अरविन्द कुमार, समस्त उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी आदि संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिलाधिकारी ने जिला कारागार का औचक निरीक्षण कर लिया जायजा

Thu Sep 1 , 2022
कन्नौज।*जिलाधिकारी ने जिला कारागार का औचक निरीक्षण कर लिया जायजा* । 👉जेल परिसर, अस्पताल व मेस आदि में साफ-सफाई एवं गुणवत्ता का लिया गया जायजा। 👉जेल के अंदर कोई भी प्रतिबंधित सामग्री न ले जाने व साफ-सफाई आदि के सम्बन्ध में दिए आवश्यक निर्देश। आज जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल एवं […]

You May Like

advertisement