शिक्षामंत्री से मिला संघीय शिष्टमंडल

शिक्षामंत्री से मिला संघीय शिष्टमंडल

नौ सूत्री मांग-पत्र सौंपा, जल्द स्थानान्तरण का मिला भरोसा

 अररिया
       गुरुवार को बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ अररिया का एक शिष्टमंडल जिला अतिथि गृह अररिया में माननीय शिक्षामंत्री से मुलाकात कर नौ सूत्री मांग-पत्र सौंपा। माननीय शिक्षामंत्री ने सभी मांगों को गौर से पढ़ा और साकारात्मक आश्वासन दिया साथ ही भरोसा दिलाया कि स्थानान्तरण की प्रक्रिया को जल्द ही प्रारंभ करेंगे।
            शिष्टमंडल का नेतृत्व कर रहे जिलाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने कहा कि बिहार राज्य में पंचायतीराज संस्थानों के अंतर्गत कार्यरत शिक्षक पूरी तन्मयता से अध्यापन कार्य के अलावे विभागीय आदेशों का अनुपालन ससमय किया करते हैं, बावजूद कई एक समस्यायें वर्षों से लंबित है, इसलिए समस्याओं का शीघ्र ही समाधान किया जाना सभी शिक्षक व शिक्षक परिवार के लिए अतिआवश्यक है। ताकि राज्य भरके शिक्षक को पूरे मनोयोग से स्वच्छंद व बिना तनाव के अपने शिक्षण कार्यों का निष्पादन ससमय करने में सहूलियत मिल सके। 
         शिक्षक संघ के शिष्टमंडल के द्वारा जिन मांगों को माननीय शिक्षामंत्री के समक्ष प्रमुखता से से रखा गया उनमें मुख्य रूप से (1) सभी नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा दिया जाना (2) वर्षों से लंबित सभी प्रकार के बकाए वेतन/अंतर वेतन का भुगतान सभी जिलों में एकरूपता के साथ भुगतान किया जाना। (3) प्रत्येक माह के प्रथम सप्ताह में वेतन भुगतान की प्रक्रिया को सुनिश्चित किया जाना (4) अंतर जिला/ अन्तर नियोजन इकाई स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता के साथ शीध्र प्रारंभ करवाया जाय। (5) पुरानी पेंशन लागू किया जाय। (6) समान काम के लिए समान वेतन दिया जाय। (7) नियमावली के आलोक में कालबद्ध प्रोन्नति (12 वर्षों पर) का लाभ दिया जाए एवं बेसिक ग्रेड में कार्यरत शिक्षकों को स्नातक ग्रेड में प्रोन्नत किया जाय साथ ही संबंधित शिक्षकों को सेवा में निरंतरता का लाभ दिया जाय (8) 05 सितंबर 2019 (शिक्षक दिवस) के दिन एक दिवसीय हड़ताल का सामंजन करवाया जाय। (9) वर्षों पूर्व मृत शिक्षकों के आश्रितों का अनुग्रह राशि का भुगतान अविलम्ब किया जाय। 
         माननीय शिक्षामंत्री से मुलाकात करने वाले शिष्टमंडल में जिलाध्यक्ष प्रशांत कुमार, उपाध्यक्ष स्वर्ण सुमन, पवन कुमार पासवान, सुधा कुमारी, जिला संघ से मो0 माजुउद्दीन, इमरान आलम, मधु कुमारी यादव, शम्स रेजा, कमरुजम्मा, अनुज कुमार, आशिष कुमार, बिनोद मलाकार, जोकीहाट प्रखंड अध्यक्ष अबु तालिब, एहसान, मिथिलेश केशरी आदि दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

निःशुल्क जांच शिविर आयोजित

Fri Sep 9 , 2022
निःशुल्क जांच शिविर आयोजितअररियागुरुवार को लायंस फाउंडेशन ट्रस्ट परिसर में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में दर्जनों खासकर किडनी रोग से संबंधित रोगियों ने लायंस नेत्रालय परिसर पहुंच अपना जांच कराया। मेदांता अस्पताल के किडनी रोग स्पेशलिस्ट डॉक्टर अभिषेक रमन, डॉक्टर मुकेश के द्वारा लायंस […]

You May Like

Breaking News

advertisement