एसडीपीआई के राज्य सचिव एहसान परवेज के घर एनआईए का छापा

एसडीपीआई के राज्य सचिव एहसान परवेज के घर एनआईए का छापा।
करीब 2 घंटे चली छापेमारी कार्रवाई में टीम के हाथ कुछ ना लगा।
अररिया

टेरर मॉड्यूल मामले में एनआईए की टीम ने गुरुवार सुबह अररिया जिले के जोकीहाट में छापेमारी कार्रवाई की। गुरुवार सुबह अररिया के जोकीहाट में एन आईए की टीम द्वारा की गई छापेमारी से इलाके में सनसनी फैल गई। यहां एनआईए की टीम ने जोकीहोट थाना क्षेत्र के अर्तिया गांव स्थित एहसान परवेज के घर छापेमारी की। और यह कार्रवाई करीब 2 घंटे तक चली। लेकिन एहसान परवेज के घर से एन आईए की टीम को इस ऑपरेशन में कुछ हाथ नहीं लगा।
गौरतलब है कि एहसान परवेज का नाम फलवारी शरीफ मामले में सामने आया था। वह एसडीपीआई के राज्य महासचिव भी हैं। यहां बता दें कि एनआई की टीम ने पिछले महीने भी जिले में छापेमारी की थी। उस वक्त एनआईए की टीम ने सरफराज नाम के एक युवक को हिरासत में लिया था और घंटों पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया था। गुरुवार को भी एनआईए की टीम को अररिया से खाली हाथ लौटना पड़ा। करीब 2 घंटे तक चली छापेमारी में एनआईए की टीम को कुछ नहीं मिला। स्थानीय लोगों ने बताया कि एनआईए की टीम गुरुवार सुबह एहसान परवेज के घर पहुंची। इस दौरान टीम ने उनके घर का गहन निरीक्षण किया। परंतु एनआईए की टीम को उस के घर से कुछ नहीं मिला। वहीं स्थानीय लोगों ने एहसान परवेज के संबंध में बताया कि वह बहुत नेक इंसान है। उसके अच्छे शिष्टाचार को देखकर कभी नहीं लगता कि वह हिंसक किस्म का है। वे सभी के साथ प्रेम का व्यवहार करते हैं। मिली जानकारी अनुसार पटना के फुलवारीशरीफ में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पीएफआई के कार्यालय में जेहादी दस्ता तैयार करने और संदिग्ध लोगों को ट्रेनिंग दिए जाने के मामले को लेकर एनआईए की टीम जोकीहाट थाना क्षेत्र के अरतिया गांव में छापेमारी कर रही है।एनआईए टीम के साथ जोकीहाट थाना पुलिस भी साथ मे है।फुलवारीशरीफ मामले में अरतिया गांव के रहने वाले एहसान परवेज उर्फ एहसान इंजीनियर के घर पर एनआईए स्थानीय पुलिस के साथ छापेमारी कर रही है।पिछले दिनों पटना में पीएफआई के कार्यालय से मिले दस्तावेज तथा गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में कटिहार के दो तथा अररिया जिले एहसान परवेज की संलिप्तता की बात सामने आई थी।कटिहार के हसनगंज प्रखंड अंतर्गत रामपुर बंशी मुजफ्फर टोला का महबूब नदवी वर्तमान में पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष हैं और उनकी ही टीम में एहसान परवेज के शामिल होने और सीमांचल में मुस्लिम युवाओं को पीएफआई से जोड़ने की जिम्मेवारी मिलने की बात कही जा रही है।एहसान परवेज उर्फ एहसान इंजीनियर एसडीपीआई के प्रदेश महासचिव हैं।
सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया(SDPI), एक भारतीय राजनीतिक दल है जिसकी स्थापना 21 जून 2009 को नई दिल्ली में हुई थी। इसे इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की राजनीतिक शाखा माना जाता है। यह 13 अप्रैल 2010 को भारत के चुनाव आयोग के साथ पंजीकृत किया गया था।लेकिन कहा जाता है कि पीएफआई संगठन को पाकिस्तान सहित इस्लामिक देशों से फंडिंग किया जाता है और ये राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में संलिप्त हैं।जिसको लेकर एनआईए की टीम लगातार अनुसंधान के साथ छापेमारी में लगी है।
बिहार टेरर मॉड्यूल को लेकर एनआईए की टीम ने आज बिहार के कई शहरों में एक साथ छापेमारी की है।अररिया के जोकीहाट में एहसान परवेज के घर छापेमारी हुई तो दरभंगा के सिंहवाड़ा के शंकरपुर में नूरुद्दीन जंगी के घर के साथ छपरा और नालंदा में भी छापेमारी की गई।फुलवारीशरीफ मामले में जोकीहाट के एहसान परवेज का नाम सामने आया था और वह एसडीपीआई के प्रदेश महासचिव हैं।एनआईए की टीम घर के सदस्यों के साथ भी पूछताछ की है और प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ कागजात को इकट्ठा कर अपने साथ ले गये हैं।बहरहाल इस मामले में एनआईए टीम के साथ कोई भी कुछ कहने से तत्काल बच रहा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ईट निर्माता संघ ने अपनी मांगों को लेकर दिया एकदिवसीय धरना, डीएम को सौंपा ज्ञापन

Fri Sep 9 , 2022
ईट निर्माता संघ ने अपनी मांगों को लेकर दिया एकदिवसीय धरना, डीएम को सौंपा ज्ञापन अररियाअररिया समाहरणालय परिसर में जिला गीत निर्माता संघ की ओर से अपनी 7 सूत्री मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना दिया गया। अररिया जिला ईंट निर्माता संघ के अध्यक्ष मो. नौशाद आलम की अध्यक्षता में […]

You May Like

Breaking News

advertisement