उत्तराखंड: बजट सत्र, राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ बजट सत्र।

उत्तराखंड: बजट सत्र,
राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ बजट सत्र।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

गैरसैंण। उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र आज से ग्रीष्‍मकालीन राजधानी गैरसैंण में शुरू हो गया है। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के अभिभाषण के साथ विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही प्रारंभ हुई। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस ने बेरोजगारी के मसले पर बहिष्कार किया है। इससे पहले कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुखयमंत्री के विभागों के प्रश्नों के उत्तर न देने पड़े इसलिए सोमवार को राज्यपाल का अभिभाषण रखा गया है। अब दोपहर बाद विधानसभा अध्यक्ष अभिभाषण का वाचन करेंगे। सदन में चार मार्च को शाम चार बजे बजट पेश किया जाएगा। 
राज्यपाल का अभिभाषण 

अपने अभिभाषण के दौरान राज्यपाल ने बताया कि प्रदेश में एनसीडीसी के माध्यम से एक समान उपज, उत्पाद के उत्पादन और विपणन के लिए कलस्टरवार कृषक उत्पादक संगठन का गठन किया गया है। 

सीएम स्वरोजगार योजना के तहत मोटर  साइकिल टैक्सी योजना संचालित कर दो वर्षों तक ब्याजमुक्त ऋण की व्यवस्था की गई है। 

1357 करोड़ बाह्य वित्त पोषित और 150 करोड़ केंद्र पोषित जलागम विकास योजनाएं प्रदेश के 151 सूक्ष्म जलागमों के 4343 वर्ग किमी क्षेत्र में क्रियान्वित की जा रही हैं।  

कोरोना के साये में आयोजित हो रहे विधानसभा सत्र को लेकर भराड़ीसैंण (गैरसैंण) स्थित विधानसभा में तैयारी पूरी कर ली गई हैं। सत्र में शामिल होने के लिए सभी मंत्रियों, विधायकों और कार्मिकों की कोरोना की आरटीपीसीआर जांच अनिवार्य की गई है। जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही वे सदन में प्रवेश कर सकते हैं। सभामंडप में भी सदस्यों के बैठने के लिए सुरक्षित दूरी का पालन करते हुए व्यवस्था की गई है। वित्‍तीय वर्ष 2021-22 के बजट सत्र के लिए राज्‍यपाल बेबी रानी मौर्य, मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत मंत्री-विधायक गैरसैंण पहुंच चुके हैं। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रबाबी लाट का नहीं पत्थर डॉक्टर एसपी सिंह ओबरॉय ने अपने कर कमलों से किया और इस पर आने वाला सारा खर्चा भरने का ऐलान किया

Mon Mar 1 , 2021
रबाबी लाट का नहीं पत्थर डॉक्टर एसपी सिंह ओबरॉय ने अपने कर कमलों से किया और इस पर आने वाला सारा खर्चा भरने का ऐलान किया 1 मार्च फिरोजपुर {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता} भाई मर्दाना यादगार हाल में आज रबाबी लाट का नींव पत्थर अंतरराष्ट्रीय शख्सियत डॉक्टर एसपी सिंह […]

You May Like

advertisement