हरियाणा: कुवि के विधि संकाय में रक्तदान शिविर आयोजित

कुवि के विधि संकाय में रक्तदान शिविर आयोजित।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 19 दिसम्बर : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के विधि संकाय के प्रांगण में सोमवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारम्भ विधि संस्थान के निदेशक प्रो. राजपाल शर्मा व विधि विभाग की कार्यवाहक अध्यक्षा प्रो. प्रीति जैन द्वारा किया गया। इस अवसर पर दुष्यन्त चौधरी, मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी व सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, जिला कुरुक्षेत्र विशेष रूप से उपस्थित रहे। रक्तदान शिविर में राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित व राष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता डॉ. अशोक कुमार का सराहनीय योगदान रहा। रक्तदान शिविर में विधि विभाग व विधि संस्थान के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया तथा शिविर में 35 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।
इस अवसर पर विधि संस्थान के निदेशक प्रो. राजपाल शर्मा ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि रक्तदान मानवता के लिए पुण्य का कार्य है। हर व्यक्ति को मानवता की सेवा के लिए रक्तदान करना चाहिए तथा अन्य लोगों को भी इस सराहनीय कार्य के लिए प्रेरित करना चाहिए।
विधि विभाग की कार्यवाहक अध्यक्षा प्रो. प्रीति जैन ने कहा कि रक्तदान शिविर का मुख्य उद्देश्य लोगों को रक्तदान के लिए प्रति प्रेरित करना है। रक्तदान जरूरतमंद लोगों की सेवा करने का मानवतापूर्ण मार्ग है जिसे प्रत्येक व्यक्ति को अनुसरण करना चाहिए।
इस अवसर पर मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी व सचिव, जिला विधिक प्राधिकरण सेवा कुरुक्षेत्र दुष्यन्त चौधरी ने कहा रक्तदान ही महादान होता है। रक्तदान के लिए प्रत्येक व्यक्ति को अग्रसर रहना चाहिए और लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक करना चाहिए। प्रो. राजपाल शर्मा, प्रो. प्रीति जैन व मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी व सचिव जिला विधिक प्राधिकरण सेवा, कुरुक्षेत्र ने प्रत्येक रक्तदाता का आभार व्यक्त किया व आभार प्रतीक के रूप में प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।
शिविर में लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल, कुरुक्षेत्र की चिकित्सक टीम का नेतृत्व डॉ. प्रवीन ने किया। इस मौके पर विधि विभाग से प्रो. दलीप कुमार, डॉ. दीप्ति चौधरी, पूजा, डॉ. प्रीति भारद्वाज, डॉ. सुनील, डॉ. उर्मिला, डॉ. सुरेन्द्र कल्याण व विधि संस्थान से विधिक सेवा समिति की संयोजिका डॉ. पूनम शर्मा व सहसंयोजिका डॉ. मनजिन्दर गुलयानी, डॉ. रमेश सिराही, डॉ. सन्त लाल, डॉ. सुरेन्द व डॉ. सुमित, डॉ. कृष्ण अग्रवाल, डॉ. तृप्ति, रितिक खुराना, कपिल सिंगला, असीम गर्ग, अर्श शर्मा, शुभम राणा, अमन, अनमोल रत्न, सौरभ, गौरव, अब्दुल व सरबजीत आदि मौजूद थे। शिविर में शिक्षकों व गैर-शिक्षक कर्मचारियों ने भी स्वैच्छिक रक्तदान किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:नगर के नेत्र सर्जन को उप मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

Tue Dec 20 , 2022
नगर के नेत्र सर्जन को उप मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित।गुरसहायगंज- उपमुख्यमंत्री ने नगर के प्रख्यात नेत्र सर्जन को उनके नेत्र सर्जरी में योगदान को देखते हुए विश्व गौरव सम्मान से सम्मानित किया। जिस पर नगर के संभ्रांत लोगो ने उनकी इस उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त किया।लखनऊ में होटल ताज में […]

You May Like

Breaking News

advertisement