विस अध्यक्ष ने बुलाई सुरक्षा बैठक, रिहर्सल 25 को

विस अध्यक्ष ने बुलाई सुरक्षा बैठक, रिहर्सल 25 को।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

शीतकालीन सत्र को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लिया तैयारियों का जायजा।

चंडीगढ़, 23 दिसंबर :
हरियाणा विधान सभा में 26 दिसंबर से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था संबंधी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने के लिए विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने शुक्रवार को गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद और पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल समेत हरियाणा, पंजाब और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में चंडीगढ़ प्रशासन और हरियाणा व पंजाब विधान सभा के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। विस अध्यक्ष के दिशानिर्देश के बाद हरियाणा, पंजाब और यूटी चंडीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने डीआईजी सीआईडी शशांक आनंद के नेतृत्व में समन्वय बैठक कर सुरक्षा को लेकर रणनीति बनाई। फाइनल रिहर्सल 25 दिसंबर को दोपहर 12 बजे और शाम 4 बजे होगी।
विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि वे इस सत्र को पूरे लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ चलाना चाहते हैं। इसलिए मीडियाकर्मी और जनता को सत्र प्रत्यक्ष रूप से दिखाने के लिए समुचित व्यवस्था की जा रही है। शुक्रवार को आयोजित बैठक में गुप्ता ने पुलिस अधिकारियों और विधान सभा सचिवालय के अधिकारियों को इन सबके लिए समुचित प्रबंध करने के निर्देश दिए।
बैठक में तय हुआ कि दर्शक दीर्घा का समुचित प्रयोग करते हुए अधिक से अधिक लोगों को सत्र दिखाने की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए घंटे भर की अवधि के लिए पास जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही मीडिया के लिए नेताओं की बाइट लेने के लिए विशेष प्रबंध किए जाएंगे। इसके लिए विधान सभा परिसर में विशेष रूप से डायस लगाकर मीडिया कर्मियों के बैठने के प्रबंध होंगे। यहां सभी दलों के नेता मीडिया से रूबरू हो सकेंगे।
बैठक में तय हुआ कि विधान सभा सत्र के शीतकालीन सत्र के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा प्रबंध पुख्ता किए जाएंगे। विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पुलिस अधिकारियों को विशेष रूप से हिदायत दी है कि किसी भी जनप्रतिनिधि या मीडिया कर्मियों को असुविधा का सामना न करना पड़े। इसके लिए उन्होंने हरियाणा, पंजाब और यूटी चंडीगढ़ पुलिस के अधिकारियों की समन्वय कमेटी बनाने के भी निर्देश दिए।
बैठक में तय हुआ है कि सत्र के दौरान किसी भी आम या खास को हथियार के साथ प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। बैठक में हरियाणा सरकार में विशेष सचिव पंकज, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सीआईडी) आलोक मित्तल, पंजाब से एडीजीपी सुरक्षा एसएस श्रीवास्तव, डीआईजी सीआईडी शशांक आनंद, एसपी चंडीगढ़ श्रुति अरोड़ा, सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट संजय सिंह, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में अतिरिक्त निदेशक वर्षा खनगवाल, चंडीगढ़ से एसडीएम संयम गर्ग, हरियाणा विधान सभा सचिव राजेंद्र कुमार नांदल समेत अनेक अधिकारी भी मौजूद रहे।
हरियाणा विधान सभा सचिवालय में शुक्रवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करते विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सर्वोदय ने किया कवि सम्मेलन एवं विचार गोष्ठी का आयोजन<br>नगर निकाय चुनावों में अब, टूटेंगे कितनों के सपने

Fri Dec 23 , 2022
सर्वोदय ने किया कवि सम्मेलन एवं विचार गोष्ठी का आयोजननगर निकाय चुनावों में अब, टूटेंगे कितनों के सपने दीपक शर्मा ( संवाददाता) बरेली : सर्वोदय समाज,बरेली के तत्वावधान में समाजसेवी गांधी मोहन सक्सेना के स्वर्गीय माता- पिता कुंँवर बनवीर बहादुर एवं सुख रानी कुँवर की पुण्य स्मृति में स्थानीय नारायण […]

You May Like

Breaking News

advertisement