सगड़ी आज़मगढ़: अजमतगढ़ बाजार में मिली आर्किटेक्ट की लाश

अजमतगढ़ बाजार में मिली आर्किटेक्ट की लाश।

चौकी प्रभारी पर पीट-पीटकर हत्या का आरोप।
पुलिस को लाश ले जाने से स्वजनों ने घंटों रोका।

प्रेम प्रसंग को लेकर एक महिला से चल रहा था विवाद।

चौकी प्रभारी निलंबित,महिला हिरासत में।
जीत बहादुर लाल
सगड़ी (आजमगढ़): जीयनपुर कोतवाली के अजमतगढ़ बाजार में शनिवार को आर्किटेक्ट फिरोज खान की घर से थोड़ी ही दूर पर लाश बरामद हुई। प्रेम प्रसंग को लेकर फिरोज का एक महिला से विवाद चल रहा था। मृतक के स्वजनों ने अजमतगढ़ चौकी प्रभारी लाल बहादुर बिंद पर पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया। एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है।
अजमतगढ़ नगर पंचायत के गुरु गोविंद सिंह नगर निवासी 40 वर्षीय आर्किटेक्ट फिरोज अहमद पुत्र समसुद्दीन का एक महिला से लगभग 3 वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। किसी मामले को लेकर दोनों में विवाद शुरू हो गया था। जीयनपुर कोतवाली के मेघई गांव निवासिनी निशा कनौजिया ने अजमतगढ़ चौकी पर शुक्रवार को फिरोज अहमद पर छेड़छाड़ करने और ₹60000 लेने का आरोप लगाते हुए तहरीर दिया। महिला की तहरीर पर अजमतगढ़ चौकी प्रभारी लाल बहादुर बिंद शुक्रवार की शाम फिरोज के घर गए थे और उसे चौकी पर समस्या के समाधान के लिए बुलाए। आरोपित है कि महिला ने भी घर पर पहुंच कर जमकर हंगामा किया। शुक्रवार को देर शाम फिरोज एकाएक गायब हो गया।शनिवार को लगभग 12:00 दिन में उसकी घर से कुछ ही दूरी पर शिव मंदिर के पास लाश मिली। बच्चों से लाश की जानकारी होते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। हत्या की सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक कोतवाली जीयनपुर यादवेंद्र पांडेय मौके पर पहुंच गए। लाश को उठाना चाहा तो परिवार के लोगों ने रोक दिया। नगर के लोगों के बढ़ते विरोध के चलते मौके पर पहुंची सीओ सौम्या सिंह ने काफी संख्या में फोर्स बुला लिया। एसपी सिटी शैलेंद्र लाल भी घटनास्थल पर पहुंच गए।घंटों मशक्कत के बाद भी परिवार के लोगों ने लाश देने से मना कर दिया।
मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी सगड़ी राजीव रतन सिंह ने परिवार के लोगों से बात की। परिवार के लोगों ने आरोप कि चौकी प्रभारी ने पीट-पीटकर हत्या कर दी है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।
उपजिलाधिकारी के आश्वासन के बाद भी काफी मशक्कत से लाश पुलिस थाने ले आई और पंचनामा बनाकर अंत्य परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

—————————————-घटना की सूचना पर जीयनपुर कोतवाली पहुंचे पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कहा कि मृतक के भाई खालिद ने तहरीर दी है। हत्या के सही कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा। उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी अपराधी को बक्सा नहीं जाएगा।

मृतक के परिवार में उसकी पत्नी मोमिना खातून और तीन लड़के अरमान जाहिद और मोहम्मद का रो-रो कर बुरा हाल है। मौके पर तनाव को देखते हुए भारी संख्या में फोर्स तैनात की गई है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: मुख्यमंत्री के निर्देश पर नए साल में 306 अर्बन हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर की मिली सौगात हेल्थ वैलनेस सेंटर पर 14 तरह की जांचें होगीं मुफ्त

Sun Jan 1 , 2023
*मुख्यमंत्री के निर्देश पर नए साल में 306 अर्बन हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर की मिली सौगात हेल्थ वैलनेस सेंटर पर 14 तरह की जांचें होगीं मुफ्तकमिश्नर ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर की समीक्षा कर सीएमओ को 15 दिन के अंदर शहर से लेकर देहात तक हेल्थ एंड वेलनेस सेन्टर खोलने […]

You May Like

advertisement